MARUTI SUZUKI ने लांच की नयी VITARA BREEZA, फीचर जान महंगी से महंगी कार भी जायेंगे भूल

मारुति सुजुकी (MARUTI SUZUKI) विटारा ब्रीजा (VITARA BREEZA) एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो अपने शानदार डिजाइन और उत्कृष्ट विशेषताओं के लिए जानी जाती है। इस कार की लंबाई 3,995 मिमीटर, चौड़ाई 1,795 मिमीटर और ऊंचाई 1,640 मिमीटर है।इस कार में आधुनिक फीचर्स जैसे कि स्मार्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल क्लस्टर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर स्टीयरिंग और कीलेस एंट्री इत्यादि शामिल हैं।

विटारा ब्रीजा में दो पेट्रोल इंजन विकल्प उपलब्ध हैं। एक 1.5 लीटर की मोटर, जो 103 बीएचपी की ताकत और 138 न्यूटन-मीटर का मैक्सिमम टॉर्क प्रदान करता है और दूसरा 1.2 लीटर का मोटर जो 89 बीएचपी की ताकत और 118 न्यूटन-मीटर का मैक्सिमम टॉर्क उत्पन्न करता है। दोनों हाइब्रिड इलेक्ट्रिक इंजन के साथ पेश किए जाएंगे।

हाँ JI मारुति एसयूवी विटारा ब्रीजा का आकार काफी कम होने के बावजूद, यह एक बेहतरीन कॉम्पैक्ट साइज कार है। इसमें 5 लोगों के लिए बैठने की क्षमता होती है जो इस श्रेणी की कार के लिए अच्छी है। इसका वजन भी भारी नहीं है, जो इसे निम्न खपत की कार बनाता है।

यह बात हो सकता है कि आप मारुति सुजुकी बालेनो के बारे में बात कर रहे हों। यह एक प्रीमियम हैचबैक कार है जो मारुति सुजुकी द्वारा बनाई गई है। इसके साथ-साथ, इसमें सबसे अधिक फीचर्स और दमदार इंजन दिया गया है जो इसे इस सेगमेंट में अन्य विकल्पों से अलग बनाता है।

ब्रीजा के फीचर्स में से कुछ हैं:

स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ है

ड्राइवर साइड एयरबैग के साथ पैसेंजर साइड एयरबैग भी होता है

एबीएस (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) जैसे सुरक्षा फीचर्स भी उपलब्ध हैं

ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडोज, रियर व्यू कैमरा जैसे अन्य सुविधाएं भी हैं.मारुति सुजुकी विटारा ब्रीजा केवल डीजल इंजन मॉडल में ही उपलब्ध है और इसमें पेट्रोल इंजन का कोई विकल्प नहीं है।

LATEST POSTS :

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।