HYUNDAI की AURA FACELIFT के फीचर है जबरदस्त, लुक देख हो जायेंगे दीवाने

हुंडई (HYUNDAI) की नई ऑरा फेसलिफ्ट (AURA FACELIFT) कार एक कंपेटिटिव मूड में स्विफ्ट से मुकाबला करेगी। यह कार डिजाइन में कुछ बदलावों के साथ आती है, जिसमें नए एलईडी हेडलाइट, नए टेललाइट्स, नए अलॉय व्हील्स और फ्रंट और रियर बंपर के अपग्रेड शामिल हैं। इसके अलावा, कार की इंटीरियर भी अपग्रेड किया गया है, जो कि बेहतर और प्रीमियम दिखता है। इस कार में 1.2 लीटर कपेसिटी के बेस पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 82 बीएचपी की पावर और 114 एनएम के टॉर्क के साथ आता है।

यह अच्छी खबर है कि नई ऑरा फेसलिफ्ट दो विकल्पों में उपलब्ध है। CNG किट के साथ इसका उपयोग करना फायदेमंद हो सकता है, क्योंकि CNG सस्ती तेल की तुलना में है। इससे उपयोगकर्ता की खर्च प्रति किलोमीटर कम होती है। इसके अलावा, अधिकतम पावर और टॉर्क पेट्रोल इंजन में होता है।

नई ऑरा फेसलिफ्ट (AURA FACELIFT) में कुछ अन्य महत्वपूर्ण फीचर्स भी शामिल हैं, जैसे :

8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कैर प्ले को सपोर्ट करता है।

वोकल ऑयडियो कमांड, जो आपको विभिन्न सुविधाओं को हाथ मुफ्त के रूप में कंट्रोल करने की अनुमति देता है।

रिवर्स कैमरा और पार्किंग सेंसर्स, जो पार्किंग के दौरान सुरक्षा को बढ़ाते हैं।

अनुकूलित ऑटो एसी, जो बाहरी मौसम के अनुसार ऑटोमेटिक रूप से एसी के तापमान को बनाये रखता है।

पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, जो कार को बिना कुंजी के स्टार्ट और स्टॉप करने की अनुमति देता है।

ऑटोमेटिक हेडलाइट्स, जो कार के आगे की दिशा में उजाले को स्वचालित रूप से ऑन और ऑफ करते हैं।

इन सभी फीचर्स के अलावा, नई ऑरा फेसलिफ्ट में बेहतर इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन भी है।

भारत में ऑरा फेसलिफ्ट के बेस मॉडल की कीमत 6.29 लाख रुपये है जबकि टॉप मॉडल के लिए 8.57 लाख रुपये चुकाने होंगे। यह कार Maruti Suzuki Dzire, Tata Tigor और Honda Amaze जैसी कारों से मुकाबला करेगी।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।