Maruti Eeco पर चल रही है 8 हफ्ते की वेटिंग, 5.27 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में

maruti-eeco

Maruti Suzuki की टॉप सेलिंग गाड़ियों में शामिल रही Eeco को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। 2022 में नए अपडेट के साथ लॉन्च हुई ईको को लेकर जारी हुई एक रिपोर्ट में ये बात सामने आ रही है की इसके लिए चार से आठ हफ्ते की वेटिंग चल रही है। अपने शहर में कार की वेटिंग के बारे में जानने के लिए आप नजदीकी शोरूम में संपर्क कर सकते हैं।

इंजन

1197 सीसी इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ आने वाली Eeco को K12N इंजन पर तैयार किया गया है, इसमें 6000 आरपीएम पर 70.67bhp की पावर और 3000 आरपीएम पर 95Nm का टॉर्क देने की ताकत है। इस इंजन को पांच स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

फ्यूल और परफॉरमेंस

Maruti Eeco पेट्रोल के साथ-साथ cng फ्यूल पर भी आती है, cng मॉडल के साथ 65 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है, बात माइलेज की करें तो इसमें 26.78 km/kg का माइलेज देने की क्षमता है।

सस्पेंशन

Maruti Eeco में कम्फर्ट को बेहतर बनाने के लिए फ्रंट में Macpherson Strut और रियर में Manual सस्पेंशन दिया गया है। फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ सेफ्टी को भी बेहतर बनाने की कोशिश हुई है।

ये भी पढ़ें: Honda Activa ने भारतीय बाज़ार में लगाई आग, बिक्री की रेस में सबको पछाड़ा

डायमेंशन

Maruti Eeco की लंबाई, चौड़ाई और उंचाई क्रमशः 3675mm, 1475mm और 1825mm है। 5 से 7 सीटर इस वैन में 5 दरवाजे दिए हुए हैं, 2350mm लंबे व्हील बेस के साथ आने वाली ईको का क्रेब वेट 1050 किलोग्राम है।

सेफ्टी

ईको में सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (Anti-Lock Braking System), चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स (Child Safety Locks), ड्राइवर एयरबैग (Driver Airbag), पैसेंजर एयरबैग (Passenger Airbag), पैसेंजर साइड रियर व्यू मिरर (Passenger Side Rear View Mirror), रियर सीट बेल्ट्स (Rear Seat Belts), सीट बेल्ट वार्निंग (Seat Belt Warning), साइड इम्पैक्ट बीम्स (Side Impact Beams), अडजस्टेबल सीट्स (Adjustable Seats), क्रैश सेंसर
(Crash Sensor) और EBD की सुविधा दी जाती है।

कीमत

5.27 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली Maruti Eeco टॉप मॉडल के साथ जाते-जाते महंगी हो जाती है। इको के टॉप मॉडल को खरीदने के लिए 6.53 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक खर्च करने हो सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।