Maruti ने नई जनरेशन की कार लाकर मचाया तहलका, 40 kmph का माइलेज और कीमत सिर्फ 6 लाख

Maruti Fourth Generation Car

Maruti Fourth Generation Car: देश के मार्केट में Maruti का दबदबा कायम हैं। आपने देखा होगा कि कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों को अपडेट कर पहले से और आकर्षक रूप में लॉन्च करती आयी है। इसी बात को ध्यान रखते हुए कंपनी Maruti Swift 2023 को मार्केट में लाने वाली है।

ये होगी fourth-generation कार

बता दें कि इस कार को कंपनी का fourth-generation model बताया जा रहा है। इस नई कार में धांसू फीचर्स के साथ में ज्यादा माइलेज औऱ कीमत काफी कम रखी जाएगी। कंपनी के द्वारा इस कार के लॉन्च करने की घोषणा नही की गई है।

ये भी पढ़ें:- किलर लुक में फिर से लॉन्च होगी Bajaj Boxer 150, अब और भी दमदार इंजन और धांसू फीचर्स से Splendor को देगी मात

कार के एक्सपर्ट के मुताबिक इस साल के आखिर तक या फिर 2024 के शुरुआत में इस कार को लॉन्च किया जाएगा। दरअसल Maruti Swift और desire अपने दोनों मॉडलों के अपडेट वेरियंट को लॉन्च करने की तैयारी है। अब ये दोनों वेरियंट इस बार Hybrid होंगे।

गजब की सेफ्टी के साथ मिलेंगे धांसू फीचर्स

बता दें कि इस नई Maruti Swift की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये तक तय की जाएगी। इस कार में कंपनी के द्वारा 1.2 लीटर का डुअल जेट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो कि 90पीएस की पावर और 113 एनएम का पीक टार्क पैदा करता है। इस कार को हाइब्रिड सेटअप पर बनाया गया है। कार को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक वर्जन में बजार में उतारा जाएगा।

ये भी पढ़ें:- नए अवतार में आ रही Honda की बेस्ट सेलिंग बाइक, जानें फीचर्स और कीमत

भविष्य में इस कार को CNG वेरियंट भी आएगा। इस कार में 9 इंच का टचस्क्रीन म्यूजिक सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, कनेक्ट कार टेक जैसे नए फीचर्स होंगे। सेफ्टी पर ध्यान रखते हुए कार में 6 एयर बैग होंगे।

कैसा होगा नेक्स्ट जनरेशन 2023 स्विफ्ट

मारुती सुजुकी अपने कार के डिज़ाइन को लेकर हमेशा सजग रहती है, क्यों की भारतीय लोग अच्छे डिज़ाइन के कारो को ही खरीदना पसंद करते है, बहुत सारी कम्पनिया कई बार भारतीय बाजार में बेढंग डिज़ाइन ले कर एक्सपेरिमेंट कर चुकी है, जिनको भारतीय कंजूमर नकार चुके है। बात करे नेक्स्ट जनरेशन स्विफ्ट की तो ये गाड़ी बहुत ही स्पोर्टी लुक में आने वाली है, इसके एक्सटेरियर में कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते है, साथ ही इंटीरियर में भी मारुती सुजुकी कई सारे बदलाव के साथ पेश कर सकती है।

LATEST POST:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।