Mahindra Thar में हुआ बड़ा बदलाव, अब इंजन में नहीं होगा…

mahindra thar upcoming model 2023

भारतीय बाजार में पहली बार साल 2010 में महिंद्रा थार को लांच किया गया था, और यह साल महिंद्रा थार के लिए बहुत ही खास साबित हुआ था क्योंकि तब से ही लोगों का क्रेज महिंद्रा थार के लिए बढ़ता ही जा रहा है। आपको यह जानकर बहुत खुशी होगी कि अब इस गाड़ी को नए इंजन के साथ जल्द ही भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा। अगर आप भी महिंद्रा थार से संबंधित संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें।

महिंद्रा एंड महिंद्रा द्वारा थार को रियल व्हील ड्राइव और फोर-व्हील ड्राइव दोनो वेरिएंट के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है जिसकी कीमत लगभग 9.99 लाख रुपए है। माना जा रहा है की कंपनी इस एसयूवी को नए रियल ड्राइविंग एमिशन नॉर्म्स BS6 फेज 2 के अनुसार न्यू इंजन के साथ लांच करने की योजना बना रही है। महिंद्रा थार एसयूवी कार के लांच होने से पहले ही कुछ जानकारियां डिजिटल मीडिया पर लीक हो चुकी है।

महिंद्रा थार का BS-VI एमिशन नॉर्म्स इंजन

खबरों के मुताबिक रियल ड्राइविंग एमिशन1 अप्रैल से देशभर में लागू करने की तैयारी चल रही है जिसके मुताबिक सभी वाहन कंपनियां अपने वाहन लाइनअप को इस नए नॉमर्स के मुताबिक अपडेट करने के कार्यों में तुरंत जुट गई हैं। इंटरनेट पर लीक हुई डिटेल्स के अनुसार महिंद्रा थार को पेट्रोल तथा डीजल दोनों ही ऑप्शन के साथ ग्राहकों के लिए पेश किया जाएगा।

  • हाल ही में महिंद्रा थार में एसयूवी का वैरियंट्स में 4X4 सिस्टम मिलता है जो की ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन और इंजन मैन्युअल के साथ आता हैं।
  • इसका अप्रोच एंगल 42 डिग्री है।
  • नई थार का ग्राउंड क्लीयरेंस 226 एमएम है। पानी में चलने में की क्षमता पहले से बढ़ाकर 650 एमएम की गई हैं।
  • महिंद्रा थार का रियल व्हील ड्राइव वेरिएंट में 1.5 लीटर की क पावर का डीजल इंजन दिया है जो की 117 बीएचपी की पावर और 300 एमएम टॉर्क जनरेट करता है।

फीचर्स ऑफ महिंद्रा थार

  • इस न्यू थार को भारतीय मार्केट में पेट्रोल तथा डीजल दोनों ऑप्शन के साथ लांच किया जाएगा।
  • थार 2WD के केबिन में स्टार्ट और स्टॉप का फीचर है, जिसे आप स्टेरिंग व्हील और ड्राइवर के दरवाजे के बीच कंट्रोल पैनल से एक्सेस भी कर सकते हैं।
  • हिल डिसेंट कंट्रोल और डोर अनलॉक को सेंटर कंसोल पर फिक्स किया गया है।
  • इसके अलावा महिंद्रा थार को एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 7.0 टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम आउट साइड मिरर, एलइडी डेटाइम और रनिंग लैंप भी लगाए गए है।

Latest Post-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।