बाजार में दस्तक देने आ रही Boxer X 150, किलर लुक और ज्यादा माइलेज में सबको करेगी घायल

bajaj boxer x 150 adventure

देश के ऑटो सेक्टर में कई सारी बाइक्स मौजूद हैं। जिसमें कम कीमत से लेकर ज्यादा माइलेज वाली बाइक्स उपलब्ध हैं। मौजूदा समय में हीरो स्प्लेंडर ने भारतीय मार्केट में अपनी धाक जमा रखी है। ये बाइक अपनी कम कीमत और ज्यादा माइलेज के चलते लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। स्प्लेंडर की मार्केट पर कब्जा करने के लिए कई बार बजाज, हीरो और होंडा ने टक्कर देने की कोशिश की है। लेकिन स्प्लेंडर की बादशाहत को खत्म करना काफी मुश्किल रहा है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबकि बजाज इस बार कुछ नया करने जा रही है जिससे स्प्लेंडर को अपनी मार्केट में समेटे रखना काफी कठिन हो जाएगा।

आपको बता दें कि बजाज फिर से अपनी बेस्ट सेलिंग बाइक बॉक्सर को लॉन्च करने जा रही है। बजाज ने इससे पहले बॉक्सर के 100cc इंजन मॉडल लॉन्च किया था। लेकिन अब कंपनी 150cc में अपनी पॉपुलर बाइक को पेश करने की तैयारी में है। कंपनी इसके पहले वाले मॉडल को लोगों के द्वारा काफी कम पसंद किया गया था, जिसके बाद कंपनी इस बाइक को डिस्कंटीन्यू कर दिया था।

ये भी पढ़े- सिर्फ 18 हजार में घर ले आएं Hero Splendor Bike, हर महीने बस इतनी होगी EMI

बता दें बजाज दोबारा इस बाइक को पूरी तरह से नए इंजन और लुक्स के साथ में बॉक्सर को लॉन्च करने जा रही है। बॉक्सर की ये 150cc की एडवेंचर (Boxer X 150 Adventure) बाइक है। बजाज की इस बाइक को पुणे में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। ऐसे में ये माना जा रहा है कि इस बाइक को कंपनी साल के अंत तक जरुर लॉन्च कर सकती है।

Boxer X 150 में होगा दमदार इंजन

बता दें कि Boxer X 150 में कंपनी के द्वारा 148.8cc का एयर कूल्ड, सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। जो कि 12bhp की पावर पैदा करेगा। इस बाइक के इंजन को 5 स्पीड गियर बॉक्स के साथ में जोड़ा जाएगा। इसके साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और डिजिटल क्लस्टर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। बहराल Boxer X 150 जांबिया और केन्या के मार्केट में काफी तेजी से सेल हो रही है। लेकिन ये बॉक्सर का पुराना वेरियंट ही है। लेकिन भारतीय मार्केट में नई जनरेशन की बॉक्सर को पेश किया जाएगा।

Boxer X 150 में मिलेगा धांसू लुक

लीक रिपोर्ट के मुताबिक बाइक को देखने से पता चलता है कि इस बाइक का लुक पूरी तरह से स्पोर्टी होगा। बाइक में आपको एलॉय व्हील और नए चमचमाते फ्रंच फैडर्स होंगे। इसके साथ ही बाइक में टू पीस हैंडल बार और सिंगल सीट अप टेल शेप दी गई है। कंपनी की इस बाइक को सीधा मुकाबला स्प्लेंडर से होगा। क्यों कि अपने दमदार इंजन के साथ माइलेज भी ज्यादा देगी।

जानकारी के मुताबिक कंपनी दावा कर रही है की इस बाइक माइलेज 60km/l से ज्यादा होगा। बहराल कंपनी के द्वारा बाइक की कीमत के बारे में कुछ ऑफिशियल एनाउंसमेंट नहीं हुआ है। लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि बजाज की ये नई बाइक कम बजट में ही उपलब्ध होगी।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।