Innova का नया लुक देख Mahindra Bolero को लगा झटका, मिलेगें तूफानी फीचर्स

New Innova Crysta Diesel

New Innova Crysta Diesel: टोयोटा (Toyota) की देश के मार्केट में कई शानदार कार मौजूद हैं। जिसमें इनोवा क्रिस्टा (Innova Crysta) भी एक है। यह कंपनी की मोस्ट पॉपुलर एमपीवी है। अब कंपनी ने अपनी इस MPV को नए अवतार में पेश किया है। इस कार में नया डीजल इंजन सेट किया गया है। इस नई MPV का निर्माण कंपनी ने नए RDE नॉर्म्स के हिसाब से किया है। आपको बता दें कि इस MPV को बाजार में काफी अच्छा रिस्पॉस मिला था। ऐसे में इसके रिस्पॉस को देखते हुए कंपनी इसे फिर से मार्केट में लेकर आई है।

New Toyota Innova Crysta का लुक

कंपनी ने अपनी इस नई कार के किनारों पर ब्लैक आउट बी पिलर्स, इलेक्ट्रिकली-फोल्डिंग ओआरवीएम, ब्लैक क्लैडिंग के साथ व्हील आर्क और 16 इंच डायमंड कट अलॉय व्हील, शानदार बोनट, क्रोम से घिरी एक बड़ी ट्रेपोजॉइम ग्रिल ब्लैक आउट चिन के साथ में बंपर और स्लीक हेडलाइट्स लगे हैं। वहीं इसके पीछे की साइड में कंपनी ने शार्क फिन एंटीना, विंडो वाइपर और रैप अराउंड टेललाइट्स उपलब्ध कराती है।

New Toyota Innova Crysta का इंजन

कंपनी ने अपनी इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के विकल्प के साथ में पेश किया है। लेकिन हम जिस इनोवा क्रिस्टा की बात कर रहे हैं तो उसमें आपको नए 2.4 लीटर का इंजन मिलता है, जिसकी क्षमता 150बीएचपी की अधिकतम पावर और 343एनएम का पीक टार्क पैदा करता है।

ये भी पढ़ें:- Royal Enfield के मार्केट पर कब्जा आ रही Harley Davidson की धमाकेदार बाइक, कीमत हद से भी ज्यादा कम

वहीं इसमें मिलने वाले 2.7 लीटर पेट्रोल इंजन की क्षमता 166 बीएचपी की अधिकतम पावर और 245NM का हाइएस्ट टार्क बनाने की है। इसमें आपको ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलता है। वहीं कंपनी डीजल इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल (MT) और 6-स्पीड आटोमेटिक (AMT) गियरबॉक्स का ऑप्शन ऑफर करती है।

New Toyota Innova Crysta के फीचर्स

इस कार में कंपनी ने हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर मिलता है इसके साथ ही एयर आयोनाइजर और 16 रंगों के साथ डोर एज लाइटिंग मिलता है और 8.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट कंसोल उपलब्ध कराती है। वहीं इस कार में कंपनी ने मल्टी टेरेन मॉनिटर (360-डिग्री कैमरा) भी मिलता है। जिससे कार को पार्क करने में काफी आसानी होती है। जिससे कार को पार्क करने में किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आती है।

New Toyota Innova Crysta की कीमत

वहीं इसकी कीमत की बात करें तो डीजल वेरिएंट G मॉडल की कीमत कंपनी ने 19.13 लाख रुपये तय की गई है। इसके जीएक्स मॉडल की कीमत 20.04 लाख रुपये तय की गई है।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।