अपना बोरिया-बिस्तारा लेकर कोरिया निकली Kia carnival, अब अगले साल भारत में होगी लैंड

kia-carnival

Kia carnival: भारतीय बाजार में किआ का बाजार अच्छा -खासा देखने को मिलता है। आपको बता दें, वाहन निर्माता कंपनी ने चुपचाप एमपीवी कार्निवल को बंद कर दिया है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कंपनी ने इसे अपनी वेबसाइट से हटा दिया है। हमने भी इसकी जांच की तो यही पाया। हालांकि कंपनी की ओर से इसको लेकर जानकारी नहीं आई है। लेकिन इसे चुपचाप बंद कर दिया गया है। कंपनी ने  इस कार की बुकिंग लेनी भी बंद कर दी थी। फरवरी 2020 में इस कार को बाजार में सेल के लिए लाया गया था।

इंजन

इस कार की ब्रिकी उतनी नहीं हुई है जितनी कंपनी ने उम्मीद की थी। नए BS6 चरण 2 मानदंडों के शुरू होने के साथ कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी ने एमपीवी को अपडेट भी नहीं किया था। दूसरी ओर कंपनी ने सॉनेट और कैरन्स को अपडेट किया है। आपको बता दें, किआ ने ऑटो एक्सपो 2023 में चौथी पीढ़ी की किआ कानिर्वल का प्रदर्शन किया था, अभी तक इसके लॉन्च को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। लेकिन ये उम्मीद लगाई जा रही है कि कंपनी इसे 2024 में वापस लेकर आई थी। इस कार की एक्स -शोरूम की कीमत 30.99 लाख रुपये थी। ये अलग -अलग सीटिग ऑप्शन के साथ आती है। इसमें आपको कई वेरिएंट भी मिलते हैं। इसका इंजन 2.2-लीटर डीजल इंजन द्वारा संचालित थी जो 197 hp और 440 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

फीचर्स

इस कार में फीचर्स के तौर पर VIP प्रीमियम लेदरेट सीट, OTA मैप अपडेट के साथ 20.32 सेमी (8″) AVNT और UVO सपोर्ट और ECM मिरर मिलता है, जो केबिन को अधिक दमदार और कम्फर्टेबल बनाता है। इसके अलावा इसमें एक नई 10.1″ रियर-सीट मनोरंजन यूनिट है, जिसका मकसद पीछे की सीट के यात्रियों के लिए अनुभव को और शानदार बनाता है जिसके कारण ये दिखने में आकर्षक लगती है।

ये भी पढ़ें: Platina की बैंड बजाने आ रही है Hero Hunk, देगी 70 का माइलेज

कार्निवल के लिमोसिन + वेरिएंट को हरमन कार्डन प्रीमियम 8 स्पीकर साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, 10 वे पावर ड्राइवर सीट, ड्राइवर सीट वेंटिलेशन, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और गियर नॉब, प्रीमियम वुड गार्निश जैसे दमदार फीचर मिलते हैं। वहीं इसमें 25.65 सेमी यानी 10.1 इंच की डुअल रियर सीट एंटरटेनमेंट सिस्टम और हाईलाइन टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी दिया गया है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।