नए अवतार में युवाओं को अपना दिवाना बनाने आ रही है Hyundai Alcazar और Creta, पढ़ें डिटेल्स

creta-2023

देश की नंबर एक suv कार Hyundai Creta की दिवानगी लॉन्च के इतने समय बाद भी कम नहीं हुई है। जैसा की हमने पहले ही आपको बता रखा है की हुंडई अपनी इस कार के एक स्पेशल एडिशन को जल्द ही लॉन्च करने जा रही है और अब जो खबर आ रही है उसके मुताबिक नए मॉडल के लिए पेटेंट भी फाइल कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक creta में कोई बड़ा बदलाव न करके छोटे-मोटे बदलाव किए जाएंगे, हालांकि जो तस्वीर सामने आ रही है उसमे कार का लुक पूरी तरह से बदल चुका है।

यहां आपको बता दें की सिर्फ creta ही नहीं, इसके साथ Hyundai Alcazar को भी अपडेट किया जा रहा है, इसमें भी कुछ बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। चलिए जानते हैं की किन खूबियों के साथ आती है creta और क्या है इसकी कीमत। इस कार में दो अलग-अलग इंजन के विकल्प मिल जाते हैं, इसमें एक 1.5-litre naturally aspirated petrol और दूसरा 1.5-litre diesel इंजन दिया जाता है। बात पावर और टॉर्क की करें तो 1.5-litre naturally aspirated petrol मॉडल में 115ps की पावर और 143.8nm का टॉर्क देने की क्षमता है। ट्रांसमिशन के तौर पर 6 स्पीड मैन्युअल और IVT में से कोई एक चुन सकते हैं।

1.5-litre diesel मॉडल में 116ps की पावर और 250nm का टॉर्क देने की ताकत मौजूद है। इसके साथ 6 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। हुंडई क्रेटा का मौजूदा मॉडल 10.87 लाख रुपये से लेकर 19.20 लाख रुपये तक की कीमत में उपलब्ध है। कार की कीमत वैरिएंट के आधार पर बदल सकती है। कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक क्रेटा बड़े आराम से 18kmpl तक का माइलेज दे सकती है। कार के साथ मिलने वाले 50 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ लंबी दूरी तय की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: भारतीय सड़कों पर जलवे बिखेर रही है Land Rover Range Rover Velar, ये रही कीमत

Hyundai Alcazar की कीमत देखें तो इसे 16.77 लाख रुपये से लेकर 21.13 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। नए मॉडल में फीचर्स जुडने के साथ ही इसकी कीमत भी बढ़ सकती है। Hyundai Alcazar और Creta के नए मॉडल के बारे में जैसे कोई जानकारी सामने आती है आपके लिए पूरी रिपोर्ट लेकर आएंगे।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।