Honda WR-V की पहली झलक देख हो जाएगा प्यार, इतना भी खूबसूरत नहीं होना था Bro!

honda-wr-v

भारत में लगातार बढ़ती SUV कारों की डिमांड को देखते हुए एक के बाद एक सभी कंपनियां नए प्रोडक्ट लॉन्च कर रही हैं, इसमें कुछ कार कंपनियां ऐसी भी हैं, जो लंबे समय से प्रयास कर रही हैं, लेकिन अभी तक वो सफलता नहीं मिली जो उम्मीद उन्हें थी। जी हाँ हम बात कर रहे हैं Honda cars India की, जापानी कंपनी होंडा भारत में कई गाड़ियों की बिक्री करती है, लेकिन अभी तक SUV सेगमेंट में कंपनी कुछ खास नहीं कर सकी है, लेकिन आने वाले समय में एक से बढ़कर एक गाड़ियां देखने को मिलने वाली हैं। अभी जो कार आप देख रहे हैं, इसे हाल ही में एक इवेंट के दौरान देखा गया है।

इस कार का नाम Honda WR-V है, कुछ साल पहले तक भारत में उपलब्ध रही ये कार अब बंद हो चुकी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार के जिस नए मॉडल को देखा गया है उसे भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें की अभी पिछले महीने ही होण्डा ने अपनी नई suv Honda Elevate को लॉन्च किया है और अब WR-V को भी लॉन्च करने की बातें हो रही हैं।

कार के पिछले मॉडल में दिया जाने वाला इंजन जारी रखा जा सकता है, लेकिन इसके फीचर्स पूरी तरह से नए होने वाले हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एक नए इंजन विकल्प के तौर पर कंपनी अपनी सेडान कार “City” के इंजन का उपयोग कर सकती है। इसके साथ ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन भी आ सकता है। बात लुक और डिज़ाइन की करें तो ये बेहद ही आकर्षक है, फ्रंट लुक स्पोर्ट्स कार की याद दिलाने वाला है।

ये भी पढ़ें: 2025 में ऐसी नजर आएगी Maruti Suzuki Ertiga? जापानी फीचर्स बनेंगे सूरमा

ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स के अनुसार कार में मिलने वाले फीचर्स एडवांस होंगे, इसे और एडवांस बनाते हुए कंपनी सनरूफ की सुविधा दे सकती है। आपको बता दें की हाल ही में एक रिपोर्ट जारी हुई, जिसके मुताबिक देश में बिकने वाली हर चौथी कार सनरूफ के साथ आ रही है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की सनरूफ की डिमांड किस स्तर की है। टाटा मोटर्स की टॉप सेलिंग कारों में शामिल Punch के CNG वैरिएंट में भी सनरूफ जोड़ा गया है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।