HONDA SHINE 125 ने मार्किट में मचाया धमाल, फीचर देख उड़ जायेंगे आपके होश

होंडा शाइन 125 (HONDA SHINE 125) सीसी सेगमेंट में बहुत लोकप्रिय है और बिक्री में अग्रणी है। 2023 में, होंडा शाइन को अपग्रेड करने की योजना है। इस अपग्रेड में, कंपनी बाइक के डिजाइन, इंजन और फीचर्स में कुछ नए बदलाव करने की उम्मीद कर रही है। इससे बाइक की बिक्री और उपयोगकर्ता के रुचि में बढ़ोतरी की उम्मीद है।

होंडा शाइन 125 सीसी बाइक में कुछ बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं, जो उपयोगकर्ताओं को इसे खरीदने के लिए उत्साहित करता हैं। यह बाइक 124.73 सीसी, एयर कूल्ड, 4 स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर, एसईएस पॉलिश्ड इंजन के साथ आती है। इसकी मैक्सिमम पावर 10.59 एचपी और मैक्सिमम टॉर्क 11 न्यूटन मीटर होता है। इस बाइक में 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होता है।

होंडा शाइन 125 सीसी की कुछ मुख्य फीचर्स निम्नलिखित हैं:

CBS (Combi Brake System) फीचर: यह फीचर ब्रेक लगाने पर स्वतः ही दोनों ब्रेक पैड एक साथ ऑन हो जाते हैं, जिससे ब्रेकिंग डिस्टेंस कम होती है।

Silent Start फीचर: इस फीचर के साथ, बाइक इंजन को स्वतः ही चालू करता है जब आप इसे शुरू करते हैं, जिससे कोई ध्वनि नहीं होती है।

डिजिटल मीटर: होंडा शाइन 125 सीसी बाइक में डिजिटल मीटर होता है जो स्पीडोमीटर, टैचोमीटर, फ्यूल इंडिकेटर, ट्रिपमीटर, क्लाक और सर्विस इंडिकेटर शामिल है।

READ MORE: TATA MOTORS ले आया मार्किट में तूफ़ान, लॉन्च की ऐसी इलेक्ट्रिक गाड़ी की भूल जायेंगे MERCEDES

होंडा शाइन में अब इंजन में कुछ नए बदलाव किए जाने की संभावना है। इस अपग्रेड में, यह उन्नत इंजन तक पहुंच सकता है जो अधिक पावर और टॉर्क उत्पन्न करता है। इसके अलावा, बाइक की हाइट और ग्राउंड क्लियरेंस में भी कुछ बदलाव हो सकते हैं।

इस नए मॉडल की कीमत और फाइनेंस विकल्पों के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं है। लेकिन विश्वसनीय स्रोतों से मिली जानकारी के अनुसार, नया मॉडल लगभग 75,000 से 80,000 रुपये के बीच में लॉन्च किया जा सकता है। फाइनेंस के लिए, होंडा शाइन की डीलर नेटवर्क कई विकल्प प्रदान करते हैं, जिसमें बैंक और फाइनेंस कंपनियों के साथ संबंध स्थापित करने की सुविधा शामिल है। इसलिए, इस बाइक को खरीदने से पहले अपने स्थानीय डीलर से बात करना सही होगा।

LATEST POSTS:-

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।