Honda Activa 125 H Smart वेरियंट ने मार्किट में मचाई धूम, JUPITER को भी देगा कम्पटीशन

भारत टू व्हीलर इंडस्ट्री दुनिया का सबसे बड़ा टू व्हीलर बाजार है और स्कूटर के लिए भारत एक अहम बाजार है। होंडा एक्टिवा भारत में स्कूटर के लिए बहुत लोकप्रिय है और यह काफी समय से मार्केट में उपलब्ध है। Hero Splendor के बाद यह दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला टू व्हीलर होने का खिताब अपने आप में बड़ी बात है। इसका लुक और परफॉर्मेंस इसे जबरदस्त स्कूटर बनाता है जो बहुत से लोगों को आकर्षित करता है।

Honda Activa 125 H Smart एक बहुत ही उन्नत स्कूटर है जिसमें कंपनी ने कई फीचर्स शामिल किए हैं। इसमें LED हेडलाइट, डिजिटल मीटर, जेड एबीएस, ईजी स्टार्ट सिस्टम, एक्टिवा के लिए पहली बार हॉंडा मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और एक स्मार्ट कीबॉब की तरह विकसित सिस्टम शामिल हैं। इसके अलावा, यह स्कूटर 124cc इंजन के साथ आता है जो 8.18 बीएचपी और 10.3 एनएम का मैक्सिमम टॉर्क प्रदान करता है।

READ MORE: लॉन्च से पहले ही लीक हुए Tata Nexon DKL के बेसिक फीचर्स! 650KM रेंज वाली Avinya…

Honda Activa 125 H Smart में कुछ नए फीचर्स जोड़े गए हैं। यह स्कूटर दो वेरिएंट में उपलब्ध है, जो पेट्रोल इंजन और एसईटी (एडवांस एक्टिव ट्रांसफर इलेक्ट्रोनिक इंजन टेक्नोलॉजी) के साथ आते हैं। इसकी शुरुआती कीमत 80,369 रुपये से शुरू होती है।

इस स्कूटर की स्मार्ट चाबी से आप स्कूटर का लॉक अनलॉक कर सकते हैं। इसमें आपको कार जैसे की-लेस एंट्री सिस्टम मिलता है जो कि बहुत उपयोगी होता है। इसमें आपको एक इलेक्ट्रॉनिक इमोबाइलाइजर मिलता है जो आपके स्कूटर की सुरक्षा के लिए होता है। इसके अलावा, इस स्कूटर में किसी भी मोबाइल फोन से कनेक्ट करने के लिए Bluetooth कनेक्टिविटी भी है।

इसे आप स्कूटर से कनेक्ट कर सकते हैं और अपने स्मार्टफोन का इस्तेमाल करके आप स्कूटर का विवरण जान सकते हैं, Honda Activa 125 H Smart में बहुत सारे फीचर्स जोड़े गए हैं जो इसे एक स्कूटर बनाते हैं। एलईडी हेडलाइट्स, साइड स्टैंड कट ऑफ सिस्टम और बाहरी फ्यूल फिलर जैसे फीचर्स उच्च टेक्नोलॉजी के साथ एक नया लुक भी देते हैं। इसके अलावा, छोटी डिजिटल स्क्रीन, फ्यूल गेज, रियल टाइम फ्यूल एफिशिएंसी इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी इसमें शामिल हैं।

इसके अलावा, इस स्कूटर में क्रोम स्ट्रिप्स और 5 विभिन्न कलर ऑप्शन्स भी शामिल हैं। इन कलर ऑप्शन्स में रेड मैटेलिक वर्ल्ड, प्रेशियस वाइट, मिडनाइट ब्लू मैटेलिक, ऑल नाइट स्टार्ट ब्लैक और हैवी ग्रे मैटेलिक कलर शामिल हैं।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।