Hero XOOM के लिए मची लूट, शोरूम के बाहर पुलिस के आने से पहले ही खाली हुई…

hero-xoom

110cc रेंज में Honda Activa, Tvs Jupiter और Honda Dio जैसे बड़े नाम अब थोड़ा पिछड़े हुए नजर आ रहे हैं। इसके पीछे सिर्फ एक कारण है और वो है Hero XOOM की एंट्री। कुछ महीने पहले ही लॉन्च हुए इस स्कूटर ने बड़ी संख्या ने कस्टमर्स को अपनी ओर आकर्षित किया है, कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पुरे देश से इसे बेहतर रिस्पांस मिल रहा है। ऐसे में आपके लिए भी इसके फीचर्स की जानकारी होना आवश्यक हो जाता है, ये आर्टिकल Hero XOOM के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की विस्तृत जानकारी लेकर आ रहा है।

स्पेसिफिकेशन

Hero XOOM में Air-cooled, 4-stroke, SI engine दिया गया है, इसे 110.9cc का डिस्प्लेसमेंट मिलता है। जोकि 7250 आरपीएम पर 6.0kW (8.05 bhp) की पावर देता है साथ ही 5750 आरपीएम पर 8.70 Nm का टॉर्क भी। Fuel Injection (FI) और Electronic Control Unit (ECU) के साथ स्कूटर के इंजन की क्षमता में वृद्धि हो जाती है।

ट्रांन्समिशन/सस्पेंशन

Hero XOOM में Dry, Centrifugal क्लच के साथ Variomatic Drive गियर बॉक्स दिया गया है, जोकि अपने आप काम करता है और ड्राइविंग आसान हो जाती है। इसके फ्रंट में Telescopic Hydraulic Shock Absorbers और रियर में Unit Swing with Spring Loaded Hydraulic Damper सस्पेंशन दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Motor Insurance Policy: मोटर इंश्योरेंस को रिन्यू करते समय एक चालाकी से बच जाएंगे पैसे, कहीं अभी कुछ देर पहले

टायर/ब्रेक

Hero XOOM के फ्रंट में 190mm डिस्क ब्रेक के साथ 90/90-12 54J साइज का टायर दिया गया है। जबकि रियर में इसी साइज के टायर के साथ 130mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है।

फीचर्स

तीन अलग-अलग वैरिएंट ZX, VX और LX में आने वाले Hero XOOM के फीचर्स में थोड़ा बहुत अंतर नजर आ रहा है।
एडवांस्ड प्रोजेक्टर led हेडलैंप (Advanced Projector LED Headlamps)
सिग्नेचर एच शेप पोजीशन लैंप (Signature H shaped Position Lamp)
सिग्नेचर एच शेप led टेललैंप (Signature H shaped LED Tail Lamp)
रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर (Real time Mileage indicator (RTMI) और
लो फ्यूल इंडिकेटर (Low Fuel Indicator) जैसी खूबियां तीनो वैरिएंट में उपलब्ध हैं।

कीमत

भारत में Hero XOOM की कीमत 68,599 रुपये से शुरू होकर 83,899 रुपये तक जाती है। एक ऑफर के मुताबिक अगर अभी आप इसे खरीदते हैं तो 2,200 रुपये का कैशबैक दिया जाएगा साथ ही कम से कम डाउनपेमेंट विकल्प भी। ये ऑफर कंपनी की बाकी गाड़ियों पर भी लागू है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।