Hero Splendor100 vs bajaj platina 100 vs Honda shine100: किस बाइक में है ज्यादा दम, आपके लिए..

hero-splendor100-vs-bajaj-platina-100-vs-honda-shine100

मीडिल क्लास फैमली का सपना होता है की वो अपने कमाई से सबसे पहले एक बाइक खरीदे, लेकिन सबसे बड़ी जो अड़चन सामने आती वो है की अगर 1 लाख का बजट है और कई सारी कंपनियां मार्केट में मौजुद है। तो उनमें सबसे सही बाइक आपके लिए कौन सी होगी? तो आज हम आपको बताएगे ऐसी तीन मोटरसाइकिल के बारे में जो 1 लाख के बजट में भी आती है और ज्यादा बिकती है भी है। तो तैयार हो जाइए Hero Splendor, Bajaj Platina, और Honda Cd100 के बारे में जानने के लिए। ये देखने को मिलता है की अक्सर हमें माइलेज वाली बाइक ज्यादा पसंद आती है तो बता दें की इन तीनों मोटरसाइकिलें माइलेज की बाप कहीं जाती है।

Hero Splendor Plus

हीरो की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor Plus भारत की सड़को की राजा कही जाती है। आपको बता दें कंपनी इसमें 97.2cc का इंजन देती जो की 8nm का पावर जेनेरेट करने में सक्षम है। वहीं कंपनी इस बाइक में कई नए फीचर्स भी दे रही है जिसमें USB चार्जिग के साथ-साथ ismart का ऑपशन भी मिलता है। साथ ही अगर आपके बाइक का सटैंड लगा नहीं है तो बाइक स्टार्ट ही नहीं होगी जो सुरक्षा के लिहाज से एक बेहतरीन फीचर है। वही हीरो इस बाइक को चार कलर ऑपशन में लॉन्च की थी। Hero Splendor plus को आप सबसे कम 1500 की emi पर भी घर ला सकते है। आपको बता दें इस बाइक की कीमत 72 हजार से स्टार्ट होता है।

Bajaj Platina

माइलेज की बाप कहें जाने वाली बजाज प्लेटीना अब कम्फर्ट के मामले में भी सबको टक्कर दे रही है। Platine 100cc बाइक में कंपनी 102सीसी का इंजन देती है जो की 7.8bhp की पावर जेनेरेट करता है। आपको बता दें की इसका फ्यूल टैंक भी दूसरे बाइक के मुकाबले ज्यादा बड़ा है इसमें आपको 11 लीटर का फ्टूल टैंक मिलता है। वहीं इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी इस बाइक में 75किलोमीटर पर लीटर के हिसाब से माइलेज का दावा करती है, लेकिन रिपोर्ट की मानें तो अगर इस बाइक को 40 के स्पीड पर चलाया जाए तो 80 से 82 तक का माइलेज मिल सकता हैं। इस बाइक के टोटल 4 बैरिएंट मार्केट में मौजुद है साथ ही इसमें 4 कलर ऑपशन भी देखने को मिलता हैं।

ये भी पढ़े: Bajaj Discover के पहले ही लुक को देख शोरूम की ओर भागे लड़के! अब तो अपनी…

Honda Shine100

कम समय में सबसे ज्यादा बिकने का खिताब होंडा के इसी बाइक के पास है। जी हांँ कंपनी ने इस बाइक में 100 सीसी का इंजन दिया है जो की 7.61 bhp की पावर जेनेरेट करने में स7म है। आपको बता दें इस बाइक की कीमत 65 हजार से शुरू होता है तो वहीं इस बाइक में सबसे ज्यादा यानी टोटल 5 कलर ऑपशन देखने को मिलते है। माइलेज की बात करें तो इस बाइक में आपको 60 का माइलेज आराम से मिल जाएगा।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।