HERO MOTO CORP की नयी इलेक्ट्रिक बाइक हुई लांच, देगी जबरदस्त माइलेज

हाल की रिपोर्ट्स के अनुसार, हीरो मोटोकॉर्प (HERO MOTO CORP) कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक, हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक को टेस्टिंग के लिए तैयार कर दिया है। इस बाइक के टेस्टिंग से अब तक कुछ जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि यह बाइक जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी। इस बाइक के लॉन्च से हीरो मोटोकॉर्प कंपनी इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में अपनी पेशकश को बढ़ाने की उम्मीद कर रही है।

READ MORE: Maruti Suzuki ने लांच की नयी कार, माइलेज में Wagoner और Baleno से भी है आगे

इलेक्ट्रिक किट के बारे में सुना जा रहा है जो पुरानी हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक में लगाया जा सकता है जिससे उसे इलेक्ट्रिक बाइक में बदला जा सकता है। यह किट बाइक के इंजन, बैटरी, चार्जर और डिस्क ब्रेक सहित अन्य आवश्यक घटकों को भी बदलने की आवश्यकता नहीं होती है। यह किट कुछ कंपनियों द्वारा बनाई गई है और उन्हें अलग-अलग मॉडल और कैपेसिटी में उपलब्ध किए जा रहे हैं। इस तरह का किट आपको करीब 25,000 रुपये से शुरू होते हुए 40,000 रुपये के बीच में मिल सकता है।

यह इलेक्ट्रिक किट पुरानी हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक को इलेक्ट्रिक में बदलने के लिए उपलब्ध है। यह किट बजट सेगमेंट के ग्राहकों के लिए तैयार किया गया है और इसका मूल्य मात्र 35 हजार रुपये है।

इस किट में एक 1000 वॉट का हाई पावर मोटर, एक 48 वोल्ट का बैटरी, चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल डिस्प्ले और अन्य अनुप्रयोगों के लिए संबंधित उपकरण शामिल हैं। इसे आसानी से पुरानी हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक में इंस्टॉल किया जा सकता है। यह किट एक इंजीन डीजाइन के साथ आती है जो बाइक के इंजन के स्थान पर फिट होता है।

इस किट की बैटरी चार्ज करने के लिए 5-6 घंटे लगते हैं और एक बार चार्ज किए जाने पर यह बाइक को 80-90 किलोमीटर तक चला सकता है। इसके अलावा, यह किट एक चार्जिंग पोर्ट और एक डिजिटल डिस्प्ले भी शामिल है जो बैटरी लेवल, चार्ज स्थिति, स्पीड और अन्य डेटा दिखाता है।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।