460km रेंज वाली 500 यूनिट MG ZS EV गाड़ियों की डील हुई क्रैक, पहले ही 10 हजार…

mg-zs-ev

भारतीय कंपनी Blue Star और चीनी कार निर्माता कंपनी MG मोटर्स ने एक साझेदारी की घोषणा की है, इस साझेदारी का मकसद भारत में इलेक्ट्रिक कार के प्रचलन को बढ़ावा देना है। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस साझेदारी के तहत Blue Star ने MG मोटर्स को MG ZS EV के 500 यूनिट्स का आर्डर दिया है, यानी की ब्लू स्टार को अगले कुछ साल में MG की ओर से 500 इलेक्ट्रिक कारों की डिलीवरी दी जाएगी।

MG ZS EV की सबसे बड़ी खासियत है इसकी दमदार Lithium-ion बैटरी, जिसकी क्षमता 50.3kWH की है। ये न सिर्फ भरोसेमंद है बल्कि एक चार्ज में कार को 461 किलोमीटर तक लेकर जाती है। इसे चार्ज करने में 9 घंटे का समय लग सकता है। सीधे तौर पर कहें तो MG ZS EV में 461km की रेंज देने की क्षमता मौजूद है। इसमें लगा Permanent Magnet Synchronous Motor मोटर 176ps की पावर देता है, इसके साथ 280Nm का टॉर्क भी, जोकि एक इलेक्ट्रिक कार में होना बड़ी बात है। दावे एक अनुसार MG ZS EV मात्र 8.5 सेकंड में 0 से 100kmph की रफ्तार पकड़ लेती है।

MG ZS EV का लुक और डिज़ाइन आकर्षक होने के साथ-साथ स्मार्ट भी है और कस्टमर्स से भी अबतक काफी बेहतर रेटिंग मिली है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है की अबतक कंपनी ZS EV के 10 हजार यूनिट्स की बिक्री कर चुकी है। इन आंकड़ों से Tata motors को डरने की जरुरत है।

ये भी पढ़ें: ले लो Hf Deluxe मात्र 61 हजार में, नए फीचर्स और कलर में लग रही एकदम कड़क

MG और Blue Star के बीच हुई साझेदारी इलेक्ट्रिक कार क्षेत्र में एक बड़ा बदलाव लेकर आ सकती है, हालांकि इससे पहले भी कई कंपनियों ने पार्टनरशिप करके अपने कारोबार को बूस्ट देने का काम किया है। ब्लू स्टार के सीईओ और को-फाउंडर अनमोल जग्गी ने कहा की “एमजी मोटर इंडिया के साथ हमारी साझेदारी एक महत्वपूर्ण पड़ाव पर है क्योंकि हम दिल्ली एनसीआर और बेंगलुरु में तेजी से अपने टैक्सी सिस्टम का विस्तार कर रहे हैं। रेंज में 500 units MG ZS EVs के जुड़ने से एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है” इस साझेदारी के बारे में जैसे ही कोई और जानकारी सामने आती है, कंपनी की ओर से साझा की जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।