Maruti Grand Vitara लुक के आगे Creta का निकला दम, फीचर्स एकदम बवाली

Maruti Grand Vitara

Maruti Grand Vitara: मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) कंपनी की नई लुक वाली पॉपुलर SUV है, यह एक मिड साइज SUV है। जिसमें आपको हाइब्रिड इंजन (Hybrid Engine) मिलता है। इसके साथ ही कंपनी कई नए फीचर्स भी पेश कराती है। कंपनी ने इस SUV में सनरूफ जैसी प्रीमियम फीचर को भी इंस्टॉल किया है। इससे पहले कंपनी ने यह फीचर्स ब्रेजा में उपलब्ध कराया था। अगर आप भी इस SUV को खरीदने का सोच रहे हैं तो पहले इससे जुड़ी सभी जरुरी बातों के बारे में ध्यान देना होगा।

Maruti Grand Vitara की कीमत

Maruti Grand Vitara को कंपनी ने 6 ट्रिम्स Sigma, Delta, Zeta, Zeta+, Alpha और Alpha+ पेश किया है। वहीं इसकी देश के मार्केट में शुरुआती कीमत कंपनी ने 10.45 लाख रुपये तय की गई है। इसकी टॉप वेरियंट को खरीदने के लिए आपको 19.65 लाख रुपये खर्च करने होते हैं। कंपनी की इस SUV में आपको टोयोटा हाइराइडर जैसे फीचर्स मिलते हैं। देश के बाजार में इस SUV का मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टॉस जैसी कारों के साथ में होता है।

ये भी पढ़ें:- मात्र 20,000 रुपये में सबसे स्टाइलिश बाइक Bajaj Pulsar N160 को खरीदने का मौका, जानें डिटेल

Maruti Grand Vitara की इंजन डिटेल्स

आपको बता दें कि इस SUV में आपको 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, इस इंजन की क्षमता 115HP की अधिकतम पावर और 141 NM का पीक टार्क पैदा करता है। इस कार का इंजन माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट में 103HP की अधिकतम पावर और 135NM की टार्क पैदा कर सकती है। वहीं इसके माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि ये 28 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।

ये भी पढ़ें:- Maruti का चौकाने वाला फैसला! अप्रैल से इन गाड़ियों की कीमतों में होगी बढ़ोतरी, पढ़ें डिटेल

Maruti Grand Vitara के फीचर्स

आपको बता दें कि मारुति ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) को कई प्रीमियम फीचर्स के साथ में पेश किया जाता है। कंपनी की यह SUV में पैनोरमिक के अलावा एक 360-डिग्री कैमरा मिलता है।

ये भी पढ़ें:- बहुत ही सस्ते में मिल जाती है Hero Xpulse 200T एडवेंचर बाइक, जानें फीचर्स डिटेल

इस फीचर की सहायता से इस कार को चलाना काफी कठिन हो जाता है। कंपनी का प्लान देश के मार्केट में अपनी पकड़ को मजबूत करना है। ऐसे में कंपनी नई-नई टेक्नोलॉजी का उपयोग करके अपनी गाड़ियों को तैयार कर रही है।

LATEST POST:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।