महीने भर के अंदर 50 हजार पार Hyundai Exter की बुकिंग, जानें किस वेरिएंट ने जीता लोगों का दिल

hyundai-exter

Hyundai Motor India Limited (HMIL) की ओर से जानकारी दी गई है कि Exter SUV के लिए 50,000 से अधिक बुकिंग कंपनी को प्राप्त हो गई हैं। लॉन्च के केवल 30 दिनों में ही बुकिंग 10,000 से बढ़कर 50,000 हो गई है। Hyundai ने यह भी खुलासा किया है कि एक तिहाई से अधिक बुकिंग AMT वेरिएंट के लिए हैं। Exter में उच्च डिज़ाइन, एडवांस्ड फीचर्स और पावरफुल इंजन जैसे खासियतें हैं जिनके कारण यह आकर्षक बन गया है। AMT वेरिएंट को लोगों द्वारा उसकी सुविधाओं और मनुअल गियरबॉक्स की तुलना में आसानी के कारण पसंद किया जा रहा है।

Hyundai Exter की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 6 लाख रुपये से 10 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी की ओर से इसे कुल 7 वेरिएंट में बेचा जा रहा है, जिसमें EX, EX(O), S, S(O), SX, SX(O) और SX(O) कनेक्ट शामिल हैं। Hyundai Exter को 3 साल के साथ 7 साल की एक्स्टेंडेड वारंटी ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। वहीं यह माइक्रो SUV 6 मोनोटोन के साथ 3 डुअल टोन एक्सटीरियर कलर ऑप्शन के साथ आती है।

कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के कारण एक्सटर ने भारतीय बाजार में अपने सेगमेंट में पहचान बनाई है । इसमें फुटवेल लाइटिंग, मेटल पैडल, शार्क-फिन एंटीना, स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, डुअल कैमरे वाला एक डैशकैम, वायरलेस चार्जर, रियर एसी वेंट, प्रीमियम फ्लोर मैट, पैडल शिफ्टर्स, ऑन-बोर्ड नेविगेशन और मल्टी लैंग्वेज सपोर्ट शामिल है। इसके कारण लोग इसे खूब पसंद भी कर रहे हैं और सिर्फ एक महीने में ही 50,000 से ज्यादा ग्राहकों ने इसे बुक किया है।

ये भी पढ़ें: भारत में टॉप 5 पर बिक्री कर रही ये शानदार CNG वाहन, जानें क़ीमत और माइलेज में कैसा है प्रर्दशन

एक्सटर को 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो अन्य हुंडई मॉडल पर भी काम कर रहा है। इस पॉवरट्रेन का 81.86 bhp की अधिकतम पावर और 113.8 Nm का पीक टॉर्क होता है। सीएनजी पर चलते समय यह 68 बीएचपी और 95.2 एनएम तक काम करता है। वहीं अधिकतम पावर 6,000 आरपीएम पर उपलब्ध होता है और पीक टॉर्क आउटपुट 4,000 आरपीएम पर होता है।

बता दें कि पेट्रोल पावरट्रेन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी के साथ आता है। सीएनजी पावरट्रेन में केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स होता है। साथ ही इसका इंजन स्मूथ और रिफाइंड होता है, इसलिए यह बाजार में उपलब्ध सबसे बेहतरीन एएमटी गियरबॉक्सों में से यहां एक है। यहां सबसे महत्त्वपूर्ण बात यह है कि एक्सटर एएमटी को पैडल शिफ्टर्स के साथ भी ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराया गया है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।