कम कीमत नहीं, एवरेज में भी है बेमिसाल, इन पांच बाइक्स में क्या है और ख़ास, जानें पूरी डिटेल्स!

best mileage bikes in india 2023

भारत में बाइक लवर्स की तादात ज्यादा देखने को मिलती है क्योंकि ये सड़को पर ज़्यादा जगह भी नही लेती और ट्रैफिक में भी आप बाइक से आराम से निकल सकते हैं। मगर बाइक के चाहने वालो को बाइक खरीदते वक्त कम कीमत और बढ़िया एवरेज मिल जाए तो ये उनके लिए सोने पर सुहागा जैसा होगा। आज हम भी आपको ऐसी ही पांच बाइक्स के बारे में बताएगें जो कम कीमत के साथ ही आपको बेहतरीन माइलेज भी देगी।

BAJAJ CT 110 X

बजाज कम्पनी की CT 110 X बाइक कम कीमत में आपको बढ़िया एवरेज देने का वादा करती है। इस कमाल के बाइक से आप एक लीटर पेट्रोल के साथ 70 किलोमीटर तक का सफर आसानी से तय कर सकते है। इस बाइक में 115.45 सीसी का फोर स्ट्रोक सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल जाता है, जिससे की ये बाइक 8.6 पीएस की पावर के साथ 9.81 न्यूटन मीटर के टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हैं। वहीं अगर बात करें इसके कलर ऑपशन की तो फिलहाल भारतीय बाज़ार में इस बाइक के तीन कलर ऑपशन ही उपलब्ध है।

TVS SPORTS

अगली दो पहिया बाइक की अगर बात करें तो टीवीएस कंपनी की ये स्पोर्ट्स बाइक है, जो कम कीमत के साथ-साथ ऐवरेज में भी दमदार है। इस बाइक में 109.7 सीसी का इंजन मिलता है, जो 8.18 का बीएचपी का पावर और 8.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करता है। TVS SPORTS बाइक के कीमत की शुरुआत 53875 रुपये से हो जाती है और इसमे ग्राहकों को सात कलर के ऑप्शन भी मिल जाते है।

ये भी पढ़े- Matter Aera: लॉन्च हुई भारत की पहली गियर वाली Electric Bike, एक चार्ज में चलेगी दिल्ली से आगरा

HONDA SP 125

होंडा के इस बेहतरीन SP 125 बाइक के कीमत की शुरुआत 85,131 रुपये से हो जाती है, वहीं अगर बात करें इसके माइलेज की तो ये बाइक आपको 65kmph का माइलेज देने में सक्षम है। कई रिपोर्ट में तो यह भी दावा किया जाता है की अगर बाइक को एक समान स्पीड में चलाया जाए तो ये बाइक आपको 65 से ज्यादा का माइलेज भी दे सकती है। होंडा एसपी 125 में बेहतरीन डिज़ाइन के साथ ही 123.94 सीसी का फोर स्ट्रोक एसआई इंजन मिलता है, जो 10.87 PS का मैक्सिमम पावर के साथ 10.9 न्यूटन का टॉर्क जेनरेट करता है।

best bike in low price in india with mileage

HERO HF DELUXE

हीरो मोटोकोर्प की ये बेहतरीन HF DELUXE बाइक मार्केट में 4 वेरिएंट्स के साथ ही 10 कलर ऑपशन में भी उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती कीमत 60,760 है। इसके अलावा बाइक के टॉप वैरिएंट की कीमत की बात करें तो 67,208 में आसानी से खरीदी जा सकती है। हीरो कंपनी की ये बाइक 97.2 सीसी एयर कूल्ड फोर स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर ओएचसी इंजन के साथ आती है। जिसके कारण यह बाइक 7.91 बीएचपी की पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट कर देती है।

HONDA SHINE 100

एक लीटर पेट्रोल में 70 किलोमीटर चलने वाली होंडा की ये SHINE 100 अभी हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च हुई है। इस बाइक में चार गियर का गियरबॉक्स के साथ-साथ पीजीएमएफआई तकनीक भी मिलता है। अगर कम्पनी की मानें तो ये इस सेगमेंट की सबसे ज़्यादा माइलेज देने वाली बाइक होगी। होंडा की इस बाइक में 98.98 का सीसी का इंजन मिलता है, जो इस बाइक को 7500 आरपीएम पर 7.61 bhp का पावर और 8.05 न्यूटन मीटर का टॉर्क उत्पन्न करने में मदद करता है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।