मात्र 3.61 लाख रुपये में आती है Bajaj Qute (RE60), 20 लीटर का बूटस्पेस लेकर…

bajaj-qute-re60

भारत की अपनी कार और बाइक निर्माता कंपनी बजाज के पास एक बड़ी रेंज है, अब आप ये सोच रहे होंगे की बजाज ने कार कब लॉन्च की, तो बता दें की पिछले साल ही कंपनी ने अपनी एक cng कार को लॉन्च किया था, इस कार का नाम Bajaj Qute (RE60) है। आज आपको इस कार के फीचर्स की पूरी जानकारी दी जाने वाली है, ऐसे में पूरा आर्टिकल पढ़ना महत्वपूर्ण हो जाता है।

Bajaj Qute (RE60) स्पेसिफिकेशन्स

बेसिक फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के साथ आने वाली Bajaj Qute (RE60) में 216 सीसी का DTSi engine दिया गया है। आपने इससे ताकतवर इंजन बाइक्स में देखे होंगे, लेकिन टेस्टिंग में कार की क्षमता के मुताबिक एक इंजन में बेहतर परफॉर्म किया है। ये 5500 आरपीएम पर 10.8bhp की पावर देता है, इसके अलावा इसमें 4000 आरपीएम पर 16.1Nm का टॉर्क देने की क्षमता भी है। इंजन को 5 Speed+1(R) मैन्युअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

Bajaj Qute (RE60) फीचर्स

Bajaj Qute (RE60) फीचर्स के मामले में भी बेसिक ही है। इसमें 35 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, इसके अलावा बूटस्पेस भी दिया जाता है, हालांकि ये सिर्फ 20 लीटर का है। 70kmph की टॉप स्पीड आपको बाइक राइडिंग का अनुभव देने वाला है। Low Fuel Warning Light, Accessory Power Outlet, Height Adjustable Driver Seat, Vanity Mirror, Lane Change Indicator जैसे बेसिक फीचर्स को छोड़ दें तो इसमें और कुछ भी खास नहीं है।

ये भी पढ़ें: Urban Cruiser Hyryder और Kia Seltos में कौन देता है ज्यादा माइलेज, इंजन की भी जानकारी

Bajaj Qute (RE60) सस्पेंशन

Bajaj Qute (RE60) के फ्रंट और रियर में क्रमशः Twin Leading Arm और Semi Trailing Arm सस्पेंशन दिया जाता है। 3.5 मीटर का टर्निंग रेडियस कार को कम जगह में पार्क और भी घुमाने में सहूलियत प्रदान करेगा।

Bajaj Qute (RE60) डायमेंशन

लुक और डिज़ाइन देखने के बाद एक बाद का अंदाजा लगाना आसान है की इसका डायमेंशन नार्मल कारों के मुकाबले कम होने वाला है। Bajaj Qute (RE60) की लंबाई, चौड़ाई और उंचाई क्रमशः 2752mm, 1312mm और 1652mm है। 4 चार सीटर इस कार के व्हीलबेस की लंबाई 1925mm दी हुई है।

Bajaj Qute (RE60) कीमत

Bajaj Qute (RE60) को 3.61 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं, इसके बारे में अगर आपको और जानकारी चाहिए तो नजदीकी शोरूम जा सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।