April Launching Car: अप्रैल में लांच होने वाली है यह कार, फीचर ऐसे की एक पल में बन जाये दीवाने

अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं, तो इस महीने के लॉन्च प्लान के बारे में जानने के बाद फैसला लेना बेहतर होगा। यह संभव है कि इस महीने बाजार में कुछ बेहतरीन ऑफर और डिस्काउंट भी होंगे। आप एमजी की फिफायती ईवी, टोयोटा की इनोवा डीजल और मारुति की कॉम्पैक्ट एसयूवी फ्रोंक्स जैसी विकल्पों के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा, लग्जरी कार भी लॉन्च होने की संभावना है, जिन्हें आप भी विचार कर सकते हैं।

फ्रोंक्स मारुती सुजुकी की एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो इंडिया में लॉन्च की जाएगी। यह उन ग्राहकों के लिए बनाई गई है जो शहर के भीतर एक बढ़िया कंपैक्ट एसयूवी खोज रहे हैं। फ्रोंक्स के इंजन के बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है। फ्रोंक्स की कीमत और अन्य विवरण भी लॉन्च से पहले ही जारी किए जाने की उम्मीद है।

Toyota Innova diesel विभिन्न विशेषताओं के साथ आता है। इसके चार वेरिएंट्स- जी, जीएक्स, वीएक्स और जेडएक्स, उपलब्ध होंगे और पांच कलर शेड्स- व्हाइट पर्ल क्रिस्टल शाइन, सुपर व्हाइट, सिल्वर, एटिट्यूड ब्लैक और अवंत-गार्डे ब्रॉन्ज में उपलब्ध होंगे। यह कार 2.4 लीटर के डीजल इंजन से लैस होगी जो 148 बीएचपी की ताकत और 343 न्यूटन मीटर के टॉर्क के साथ पूर्ण करता है। इसके साथ-साथ, इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध होगा।

एमजी कोमेट ईव इकोनोमिकल और सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी जो शहरी क्षेत्रों में जाने वाली साधारण जनता के लिए डिज़ाइन की गई है। यह का अपेक्षित मूल्य 5 लाख रुपये के बीच होगा। कोमेट ईव की तस्वीरें रेंडरिंग में हाल ही में वेब पर वायरल हुईं हैं और उन्हें देखकर लगता है कि इस वाहन का रूप भविष्य के शहरी इलेक्ट्रिक कार के रूप में स्थापित हो सकता है।

इसके अलावा, इस कार में 8.8 किलोवॉट बैटरी पैक दिया जा सकता है जो इसे एक बार चार्ज के बाद 200 किलोमीटर तक चलाने की सक्षमता देगा। इसके अलावा, कोमेट ईव में एयरकंडीशनिंग, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोज, एबीएस ब्रेकिंग और सेंट्रल लॉकिंग जैसी कई सुविधाएं हो सकती हैं।इसकी अधिक जानकारी के लिए आप एमजी मोटर इंडिया की वेबसाइट और सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

LATEST POSTS:

पूजा कांजानी पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने डिजिटल मीडिया से अपने करियर की शुरुआत की। यही नहीं उन्होंने बतौर टीवी ऐंकर भी कार्य किया है। इन 3 वर्षों के करियर में लाइफस्टाइल, ऑटो-गैजेट्स, धार्मिक, फीचर्स तथा राजनीति पर अपने लेख लिख चुकी हैं। यही नहीं वे हिंदी पर ज़बरदस्त पकड़ और शब्दों के साथ खेलने का हुनर भी रखती है।