आखिर Skoda Kushaq क्यों बनती जा रही है युवाओं की पसंद, पढ़ें पूरी जानकारी

skoda-kushaq

भारतीय ग्राहक ज्यादातर टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी और महिंद्रा की गाड़ियों को पसंद करते हैं। लेकिन यहां पर कुछ ऐसी कंपनियां भी मौजूद हैं, जो इसी रेंज में एक बेहतरीन गाड़ियां मुहैया करवाते हैं। आज हम आपको इसी में से एक Skoda कंपनी की Skoda Kushaq के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल, काफी ऐसे भारतीय ग्राहक हैं जो इस ऐसयूवी को बहुत पसंद करते हैं। और बहुत से रिव्यु में भी कंपनी के इस एसयूवी को काफी बेहतर कार बताया गया है।

फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको इसी एसयूवी से संबंधित सभी जानकारियां देने वाले हैं। जिसमें हम आपको इस कार में आ रही इंजन से लेकर के फीचर्स और माइलेज से लेकर के कीमत सभी चीजों के बारे में बताएंगे।

Skoda Kushaq की इंजन

कंपनी के इस एसयूवी में आपको तो पेट्रोल इंजन दिए जाते हैं। जो कि 999 cc और 1498 cc में आती है। वहीं, यह कार 5000-6000rpm पर 147.51bhp की पावर जनरेट करने में सक्षम है। साथ ही यह एसयूवी आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन में देखने को मिल जाते हैं। बता दें, इस कार्य में आपको एक अच्छा खासा 385 लीटर का बूट स्पेस दिया जाता है।

Skoda Kushaq की माइलेज

कंपनी आपको इस 5 सीटर एसयूवी में लगभग 50 लीटर की फ्यूल टैंक देती है। जो कि इस रेंज में आने वाली बहुत कम कारों में देखने को मिलती है। साथ ही कंपनी के दावों की माने तो या कार लगभग 18-19 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

ये भी पढ़ें: Tata Curvv की लॉन्च को लेकर आई बड़ी खबर, जानें कब देगी दस्तक

Skoda Kushaq की फीचर्स

यह कंपनी अपने फीचर्स को लेकर के भी काफी जानी जाती है। कंपनी अपने इस एसयूवी में आपको क्रिस्प इंफोर्समेंट डिस्प्ले, वेंटिलेटेड सीट्स और सुनरूफ देती है। आगे इसमें कुछ बेसिक फीचर्स जैसे कि पॉवर स्टियरिंग, पावर विंडोज फ्रंट, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और व्हील कवर भी शामिल है।

Skoda Kushaq की कीमत

इस एसयूवी के टोटल 28 वेरिएंट बाजार में मौजूद है। और सभी वेरिएंट का अलग-अलग प्राइस रेंज है, जिसमें से सबसे बेसिक वेरिएंट की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 11.59 लाख रुपए है। और सबसे टॉप मॉडल की एक्स शोरूम कीमत लगभग 19.69 लाख रुपए है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।