एमजी मोटर्स ने भारत में अपनी Hector Plus रेंज की कीमतों में की बढ़ोतरी, जानें कितनी महंगी हुई एसयूवी

hector-plus

एमजी मोटर्स इंडिया ने हाल ही में भारत में अपनी हेक्टर प्लस (Hector Plus) रेंज की कीमतों में बढ़ोतरी की है। यह ख़बर ग्राहकों को थोड़ा परेशान कर सकती है, क्योंकि अब उन्हें पहले की की क़ीमत पर ये एसयूवी नहीं मिल सकेगी। वहीं नई मूल्य सूची के अनुसार हेक्टर प्लस की कीमतों में 61,000 रुपये तक की वृद्धि देखने को मिली है। यह बढ़ोतरी नई ग्रेड, फीचर्स और वैरिएंट्स के साथ आते हैं। कार की कीमतें बढ़ने से जाहिर तौर पर सीधा असर कस्टमर्स पर होने वाला है, हालांकि कंपनी के एक अधिकारी ने बताया की वो कस्टमर्स को अधिक से अधिक ऑफर देने की कोशिश करने वाले हैं।

जानकारी के मुताबिक़ हेक्टर प्लस विभिन्न वेरिएंटों में छह और सात सीटर कॉन्फ़िगरेशन के साथ बाजार में उपलब्ध है। बता दें कि स्मार्ट प्रो और शार्प प्रो के डीजल वेरिएंट में 59,000 और 61,000 रुपये की दर का अंतर है। वहीं पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स के बाकी सभी मॉडलों में 30,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। वर्तमान में इस एसयूवी की कीमत 18 लाख से शुरू होकर 23.78 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है।

MG Hector Plus में कैप्टन सीट, ब्राउन लैदर अपहोल्स्ट्री और लैदर पैड वाला डैशबोर्ड है। यहाँ तक कि 10.4 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलता है जो एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है। i-Smart टेक्नोलॉजी से यह 55 कनेक्टिड फीचर्स प्रदान करता है। इसके अलावा इसमें 8 एंबिएंट लाइटिंग, व्रेप्ड स्टीयरिंग व्हील, इंफिनिटी साउंड सिस्टम, पैनॉरमिक सनरूफ और पावर ड्राइवर सीट भी है। सुरक्षा के मामले में भी यह 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीड, 360-डिग्री कैमरा और अन्य फीचर्स से लैस है।

ये भी पढ़ें: Volkswagen GTI is back! वही पुराना अंदाज, क्या कहती है मीडिया रिपोर्ट?

आपको बता दें कि हेक्टर प्लस में दो बीएस6 2.0-अपडेटेड पावरट्रेन विकल्प हैं – एक 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल और एक 2.0-लीटर डीजल इंजन। वहीं पेट्रोल इंजन 141bhp और 250Nm की पीक टॉर्क प्रदान करता है, जबकि डीजल इंजन 168bhp और 350Nm की पीक टॉर्क प्रदान करता है। इसके साथ ही पेट्रोल मोटर के साथ छह-स्पीड मैनुअल और सीवीटी इकाई होती है, जबकि डीजल मोटर इसमें केवल छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलता है। ये खूबियां ही कार को प्रीमियम बनाती हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।