कीमत बढ़ने के बाद भी MG Hector के साथ सेल्फी ले रहे हैं दिल्ली के लड़के…!

mg-hector

फेस्टिव सीजन आते ही कारों की डिमांड भी बढ़ने लगी है, लेकिन ब्रिटिश-चीनी कंपनी MG Motors ने एक बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने MG Hector की कीमत में इजाफा किया है, ये कीमत एक नवंबर से लागू भी हो चुकी है। मिल रही जानकारी के मुताबिक बढ़ती लागत की वजह से कंपनी को ये फैसला लेना पड़ा है। आपको बता दें MG Hector, एमजी मोटर्स की टॉप सेलिंग कारों में शामिल रही है। इसकी बिक्री भी तेजी से बढ़ रही है। अगर आप भी इसे खरीदने की प्लानिंग में हैं तो यही सही समय है कार के बारे में जानने का और ये सभी जानकारियां हम आपको देंगे।

तगड़े लुक और शानदार डिज़ाइन की वजह से एक अलग छवि लेकर आने वाली एमजी हेक्टर की कीमत 14.73 लाख रुपये से शुरू होती है, ये कीमत टॉप मॉडल के साथ बढ़कर 21.93 लाख रुपये तक जाती है। इसी साल अप्रैल में कार को बीएस VI 2.O के मुताबिक अपडेट किया गया है, जिसके साथ कार की परफॉरमेंस और बेहतर हो जाती है।

कार के इंटीरियर में फ्रेश इंटरफ़ेस, 14-इंच टचस्क्रीन, क्रूज़ कंट्रोल, मोड़ क्रूज़ और क्रैश सेंसर भी मिलता है। सेफ्टी को और बेहतर बनाने के लिए कार में लेवल 2 ADAS सुइट मिलता है। इसके तहत इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल, इंटेलिजेंट हाइड्रोलिक ब्रेकिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, लेन कीप असिस्ट, ट्रैफिक असिस्ट भी दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: Maruti SWIFT 2024 की लॉन्च डेट आई सामने! इस साल के इस महीने में देगी दस्तक

नया हेक्टर 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आ रही है, ये इंजन 141bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क बनाता है और छह-स्पीड मैनुअल और CVT की ट्रांसमिशन विकल्प के साथ आती है। अन्य में 2.0-लीटर डीजल मिलता है, इसमें पेट्रोल के मुकाबले अधिक पावर जेनरेट करने की क्षमता है। ये इंजन अधिकत्तम 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क जेनरेट करता है ,इसके सह सिर्फ छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स गियर ट्रांसमिशन मिलता है।

अभी मार्केट में हेक्टर के Style, Shine, Smart, Smart EX, Smart Pro, Sharp Pro और Savvy Pro मॉडल की बिक्री की जाती है, ये अलग-अलग कीमत में उपलब्ध हैं। इन मॉडल्स के तहत MG Hector के 20 वैरिएंट्स की बिक्री की जाती है। इसके बेस मॉडल का नाम Hector Style 1.5 Turbo MT और टॉप मॉडल का Savvy Pro 1.5 Turbo CVT Dual Tone है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।