Hyundai Exter की डिटेल रिपोर्ट पढ़कर उड़ जाएंगे आपके होश! 10.15 लाख रुपये तक…

hyundai-exter

वैसे तो मार्केट में एक से बढ़कर एक गाड़ियां मौजूद हैं, लेकिन कुछ गाड़ियां ऐसी भी होती हैं जो आते ही सभी के दिलों में बस जाती हैं। ऐसा ही कुछ कारनामा Hyundai Exter का रही है, इस कार ने आने के साथ ही सभी को हैरान कर दिया है। ऐसा बताया जा रहा है की माइक्रो suv सेगमेंट की बिक्री में एक्सटर दूसरे नंबर पर आ चुकी है, इससे आगे केवल टाटा मोटर्स की पंच है।

हुंडई मोटर्स को Hyundai Exter के कुल करीब 60 हजार यूनिट्स की मैन्युफैक्चरिंग के आर्डर मिले हैं, जोकि किसी भी कंपनी के कारोबार के लिहाज से शानदार है। अगर आप भी इस कार को खरीदने जा रहे हैं, तो उससे पहले आपको इसके बारे में सभी जानकारियां होनी चाहिए।

हुंडई एक्सटर में 1 पेट्रोल इंजन और 1 सीएनजी इंजन में उपलब्ध है। पेट्रोल इंजन 1197 सीसी का है जबकि सीएनजी इंजन भी 1197 सीसी का है। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। वैरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर एक्सटर का माइलेज 19.2 kmpl से 27.1km/kg तक जाती है। एक्सटर 5 सीटर कार है, जोकि 4 सिलेंडर के साथ आती है। पांच सीटर एक्सटर के पेट्रोल मॉडल में 37 लीटर का फ्यूल टैंक मिल जाता है।

ये भी पढ़ें: घोड़े से भी तेज भागने वाला है Bajaj Chetak 2023 इलेक्ट्रिक स्कूटर?

कार के एक्सटीरियर में स्प्लिट हेडलैंप, ग्रिल, फ्रंट और रियर बंपर, अलॉय व्हील, ब्लैक रूफ रेल्स, ए-पिलर-माउंटेड ओआरवीएम, ब्लैक-आउट बी-पिलर, सी-पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल मिलते हैं। इसके साथ एक शार्क-फ़िन एंटीना, और एलईडी टेल लाइट्स भी मिल जाती है, इनके साथ कार की खूबसूरती काफी बढ़ जाती है।

एक्सटर में 1.2-लीटर चार-सिलेंडर, एनए कप्पा पेट्रोल इंजन डियाज़ हुआ है जो 82bhp और 114Nm का टॉर्क पैदा करता है। ये इंजन पांच-स्पीड मैनुअल यूनिट और पांच-स्पीड एएमटी यूनिट के साथ है, आप अपनी जरुरत के मुताबिक कोई भी चुन सकते हैं। कार के CNG मॉडल में 67bhp/95Nm की पावर और टॉर्क मिलता है।

इसे केवल पांच-स्पीड मैनुअल के साथ पेश किया गया है। कार को छह लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं, इसके टॉप मॉडल के साथ ये कीमत 10.15 लाख रुपये तक जाती है। ज्यादा जानकारी के लिए शोरूम विजिट बुक कर सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।