Hunter 350 लॉन्च हुए मात्र 6 महीने पहले, एक लाख यूनिट्स की बिक्री! अब तिजोरी भरने…?

भारतीय बाइक मार्केट में अपनी खास गाड़ियों के लिए जाने जानी वाली रॉयल एनफील्ड ने कभी भी अपने कस्टमर्स को निराश नहीं किया है, और इसी से जुडी एक खबर आज हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं जो जाहिर तौर पर आपको चौंका सकती है

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को अगस्त 2022 में लॉन्च किया गया था। बाजार में लॉन्च होने के कुछ ही दिनों में इस मोटरसाइकिल को शानदार रिस्पॉन्स मिला। हंटर 350 ने बुलेट, क्लासिक जैसी दिग्गज मोटरसाइकिलों को पीछे छोड़ दिया है। मोटरसाइकिल ने युवा बाइकर्स को सबसे ज्यादा आकर्षित किया है। 350 सीसी इंजन वाली इस बाइक को खरीदने के लिए ग्राहकों का तांता लगा हुआ है। कुल मिलाकर, रॉयल एनफील्ड हंटर ने लॉन्च के केवल 6 महीनों के भीतर 1 लाख यूनिट्स की बिक्री की है। कंपनी ने हाल ही में एक आंकड़ा पेश कर यह बात कही है।

वर्तमान में हंटर 350 को रॉयल एनफील्ड द्वारा दो वेरिएंट – रेट्रो और मेट्रो में बेचा जाता है। बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.50 लाख रुपए है, हंटर ने कुछ ही दिनों में ग्राहक हासिल कर लिए हैं। जिन लोगों ने इस बाइक की सवारी की है, उनकी प्रतिक्रिया भी बहुत सकारात्मक है। नतीजतन, हंटर रॉयल एनफील्ड की अन्य मोटरसाइकिलों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहा है।

क्लासिक 350 और मीटियर के बाद जे प्लेटफॉर्म पर बना यह कंपनी का तीसरा मॉडल है। और तो और ये दोनों बाइक्स से 14 किलो हल्की है नतीजतन, युवा बाइकर्स को मोटरसाइकिल पर बेहतर हैंडलिंग मिलती है। इसमें 349 सीसी का सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन है जो अधिकतम 20.4 पीएस की पावर और 27 एनएम का टार्क जनरेट करता है। बाइक में डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ दोनों पहियों पर अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक हैं।

ये भी पढ़ें:भारत के लिए Maruti Suzuki का नया कारनामा, एक साथ लॉन्च होने जा रही हैं तीन धाकड़ गाड़ियां!

मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 114 किमी प्रति घंटे, फ्यूल टैंक की क्षमता 13 लीटर और रॉयल एनफील्ड हंटर 350 एआरआई का माइलेज 36 किमी प्रति लीटर है। Royal Enfield इस मोटरसाइकिल को भारत के अलावा दुनिया के कई देशों जैसे – इंडोनेशिया, जापान, थाईलैंड एशिया में एक्सपोर्ट करती है। यूरोप में फ्रांस, जर्मनी, इटली, ब्रिटेन। यह बाइक अर्जेंटीना, कोलंबिया, मैक्सिको और दक्षिण अमेरिका के अन्य देशों में बेची जाती है। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भी मौजूद है। कंपनी के अनुसार, परिणाम शैली, प्रदर्शन और नवीनता को दर्शाता है।

हंटर 350 के लिए यह ग्राहक प्यार रॉयल एनफील्ड को और अधिक नई शैली और प्रारूप विकसित करने के लिए प्रोत्साहित करेगा। हम इस प्रकार की मध्यम आकार की मोटरसाइकिल का अंतरराष्ट्रीय बाजार के साथ-साथ भारत में विस्तार करना चाहते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।