50kmpl का माइलेज देता है Hero का Pleasure Plus XTEC, जानें कितनी है एक्स-शोरूम कीमत

hero-pleasure-plus-xtec

Honda Activa के लिए चुनौती पेश करने के लिए अबतक भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में कई स्कूटर लॉन्च किए गए, लेकिन शायद ही कोई होगा जो सेल्स के मामले में एक्टिवा के आस-पास हो। अगर आप एक्टिवा के विकल्प के तौर पर किसी एक स्कूटर को ढूंढ रहे हैं तो ये आर्टिकल आपकी मदद कर सकता है। यहां हम Hero Pleasure Plus XTEC Drum Cast मॉडल की खूबियों को जानने वाले हैं और साथ में जानेंगे इसकी एक्स-शोरूम कीमत।

Hero Pleasure Plus XTEC में Air cooled, 4-Stroke Single Cylinder OHC बेस पर बना 110.9 cc का इंजन दिया गया है। ये इंजन अपनी पावर के लिए जाना जाता है, इसमें 5500 आरपीएम पर 8.70 Nm का टॉर्क देने की क्षमता है, इसके साथ 7000 आरपीएम पर 8.1 PS की पावर भी। कंपनी के दावे के मुताबिक Pleasure Plus XTEC में 50 kmpl का माइलेज देने की क्षमता है और अगर इसके 4.7 लीटर पेट्रोल टैंक को फुल कर दिया जाए तो 240km तक का फुल टैंक माइलेज मिल सकता है।

चलिए जानते हैं Hero Pleasure Plus XTEC में मिलने वाले फीचर्स के बारे में। दोनों साइड में ड्रम ब्रेक लेकर आने वाले इस स्कूटर में Integrated Braking System की सुविधा भी दी जाती है। बूट लाइट के साथ रात के समय में डिक्की खोलने पर लाइट रौशनी की सहूलियत होगी, इसके अलावा i3S Technology के साथ स्कूटर को बिना सेल्फ या किक मारे बड़े आराम से स्टार्ट किया जा सकता है। i3S Technology का मतलब है की चाभी ऑन करने के बाद क्लच दबाने पर ये स्टार्ट हो जाता है।

ये भी पढ़ें: TVS Scooty Pep Plus है देश की सबसे हल्की स्कूटी, देती है 220km का फुल टैंक माइलेज

मोबाइल कनेक्टिविटी, डिजिटल टैकोमीटर, ट्रिपमीटर, एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और फ्यूल गेज देखने की सुविधा फ्रंट में की गई है। स्मार्ट फीचर्स के तौर पर Side Stand Engine Cut Off, Xense और Glove Box जैसी खूबियां दी गई है। जानकारी के मुताबिक Pleasure Plus XTEC पर आराम से 130 किलोग्राम वजन ढोया जा सकता है।

नई दिल्ली में 76,938 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत के साथ Pleasure Plus XTEC की ऑन रोड कीमत 93,116 रुपये तक जाती है। इसमें 6,656 रुपये का RTO चार्ज, 8,477 रुपये इंस्युरेन्स के और 1,045 रुपये अन्य चार्ज शामिल हैं। अपने शहर में ऑन रोड कीमत जानने के लिए डीलरशिप में संपर्क कर सकते हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।