Fortuner चली चारधाम, नहीं देखी जातीं Toyota Innova Hycross में मिलने वाली खूबियां

toyota-innova-hycross

MUV कार सेगमेंट में राज कर रही Toyota Motors ने एक के बाद एक कई नए मॉडल भारत में लॉन्च किए हैं, इनमें एक नाम Toyota Innova Hycross का भी है। ये कार अपने आप में धाकड़ साथ में दमदार है और फीचर्स की बात ही अलग है। पिछले दिनों ही कंपनी ने इस कार के नए या फिर कहें की अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया था और उसी के बारे में कुछ बेसिक जानकारियां लेकर आ चुके हैं हम। आज हम जानेंगे Toyota Innova Hycross में मिलने वाले फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

Toyota Innova Hycross स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन के मामले में Toyota की गाड़ियां हमेशा ही बेहतर मानी गई हैं, Toyota Innova Hycross में आपको 1987 cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलने वाला है। इसे 2.0 TNGA 5th Generation in-line VVTi प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है, इसमें 6600rpm पर 183.72bhp की ताकत और 4398-5196rpm पर 188Nm का टॉर्क देने की क्षमता है। 7 सीटर इस कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है, साथ ही 52 लीटर का फ्यूल टैंक भी। दावे के मुताबिक Innova Hycross, 23.24 kmpl का माइलेज देती है और अगर इसके फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो 1,162 किलोमीटर की दूरी बड़ी ही आसानी से तय की जा सकती है।

Toyota Innova Hycross फीचर्स

Toyota Innova Hycross में फीचर्स की भरमार है, इसमें Rear AC Vents, क्रूज कंट्रोल (Cruise Control), रियर सीट सेंटर आर्मरेस्ट (Rear Seat Centre Arm Rest), रियर सीट हेडरेस्ट (Rear Seat Headrest), ट्रंक लाइट (Trunk Light), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल (Automatic Climate Control), अडजस्टेबल स्टीयरिंग (Adjustable Steering), हीटर (Heater), एयर कंडीशनर (Air Conditioner), पावर बूट (Power Boot), कीलेस एंट्री (KeyLess Entry), पार्किंग सेंसर (Parking Sensors), वॉइस कंट्रोल (Voice Control), इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन (Engine Start/Stop Button), गियर शिफ्ट इंडिकेटर (Gear Shift Indicator) और Central Console Armrest जैसी खूबियां अपने बेस्ट अंदाज में उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ें: 7,310 रुपये में लेकर जाएं 50kmpl माइलेज वाला Honda Activa 6G, 10,283 km चलाया…

Toyota Innova Hycross कीमत

Toyota Innova Hycross की भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 18.55 लाख रुपये है, वहीं टॉप मॉडल खरीदने के लिए 29.99 लाख रुपये लग सकते हैं। कीमत के बारे में ज्यादा जानकारी नजदीकी Toyota शोरूम से प्राप्त की जा सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।