Thar के लिए मुसीबत बन रही है Force Gurkha, क्या Jimny बचा पाएगी अपना अस्तित्व!

force-gurkha

Force Gurkha: छोटो फैमिली के साथ बड़ी फैमिली के जरूरतों को देखते हुए ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने नए नए मॉडल मार्केट में लांच कर रही है। जिससे ग्राहकों को अपने सुविधा और जरूरत के अनुसार कार चुनना आसान हो गया है। अगर आप भी बड़ी फॅमिली के लिए कोई कार लेने की सोच रहे है तो आज हम आपको ऐसे ही गाड़ी के बारे में बताने जा रहे है जो बड़े स्पेस के साथ मजबूत और दमदार भी है। हम बात करने जा रहे है नई ऑफ रोडर फ़ोर्स गुरखा (Force Gurkha) की। जिसकी चौड़ाई 1812 mm, ऊँचाई 2075 mm, लंबाई 4116 mm और व्हीलबेस 2400 mm लंबा है।

Force Gurkha कीमत और इंजन :

बात करे Gurkha के कीमत की तो इसकी शुरुआती कीमत 15.10 लाख रखी गयी है। इसमें 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जो 3200 rpm पर 90 PS और 2400 rpm 250 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसे 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कार में 63 लीटर का फ्यूल टैंक है और कंपनी जो दावा करती है उसके मुताबिक कार का माइलेज 12.4 km/L है। ऑफ रोडर 16 इंच के ट्यूबलेस टायर के साथ आती है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है।

Force Gurkha फीचर्स :

बात करे इसके लुक की तो डोर पैनल के साथ व्हील आर्चेज पर मोटी बॉडी क्लैडिंग है और फुल एलईडी हाई बीम और लो बीम के साथ एलईडी प्रो एज हेडलैंप है जो खास तौर पर रात के सफर के लिए साफ़ विजिबिलिटी देता हैं। कार के इंटीरियर को भी काफी मॉडर्न टच दिया गया है जिसमे डार्क ग्रे थीम के साथ डोर ट्रिम्स, बड़े केबिन के साथ दूसरी रो के पैसेंजर के लिए आर्म रेस्ट के साथ कैप्टन सीटें, मल्टी डायरेक्शन एसी वेंट, पॉवर विन्डो, सेंट्रल लॉकिंग, डैशबोर्ड में 12V एक्सेसरीज़ सॉकेट, डैशबोर्ड पर डुअल यूएसबी सॉकेट, सामान रखने के लिए 500 लीटर का बूटस्पेस मिलता है।

ये भी पढ़ें: Top 5 cars: अपनी ही WagnoR को पछाड़कर पहले पहले पायदान पर पहुंची ये कार, सेल्स को मिला बूस्ट

इसके अपडेटेड फीचर्स में 7 इंच का इंफोटेनमेंट, 4 स्पीकर्स, USB +FM म्यूजिक और कालिंग के साथ एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले है। इसके अलावा पैसेंजर के सेफ्टी के लिए एयर बैग, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, वन टच लेन चेंज इंडिकेटर, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), EBD और एबीएस (ABS) मिलते है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।