दमदार लुक के साथ मिलती है BMW की सबसे सस्ती SUV, 20 kmpl का देती है माइलेज

bmw-x1

जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी BMW ने भारत में कई लग्जरी कारों को बनाना शुरू किया है। उनकी सबसे सस्ती एसयूवी बीएमडब्ल्यू X1 (BMW X1) की नई वेरिएंट की कीमत 45.9 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 47.9 लाख रुपये है। चलिए अब इसके बारे में पूरी डिटेल्स जानते हैं। जानकारी के अनुसार बीएमडब्ल्यू X1 को पुरानी जनरेशन से बहुत अधिक नहीं बदला गया है। इसे बस थोड़ा रिफ्रेश और अपडेट किया गया है। इसमें नए एलईडी हेडलाइट दिए गए हैं जो काफी स्लिम हैं। साथ ही बड़ा क्रोम ग्रिल और बंपर में क्रोम एलिमेंट देखने को मिलता है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार के हाइट को भी बढ़ाया है और स्लोपिंग रूफ लाइन डिजाइन के साथ 18 इंच अलॉय व्हील भी मिलता हैं ।

दरअसल एसयूवी के इंटीरियर में सबसे बड़ा अपडेट इसके केबिन में हुआ है। अब आपको कर्व डिस्प्ले सेटअप, पतले AC वेंट्स, फ्लोटिंग स्टाइल वाला सेंटर कंसोल और मिनिमलिस्टिक लुक मिलता है। इस कार में 10.5 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 10.7 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी शामिल किया गया है। वहीं इसके फीचर्स में पैनोरमिक सनरूफ, एम्बिएंट लाइटिंग, 12-स्पीकर हरमन कार्डन साउंड सिस्टम, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल फ्रंट सीटें, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और बीएमडब्ल्यू का नेविगेशन सिस्टम भी दिए गए हैं।

जानकारी के अनुसार बीएमडब्ल्यू X1 में पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन भी मिलते हैं। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 136PS पावर और 230Nm टॉर्क उत्पन्न करता है। साथ ही जो 7 स्पीड डीसीटी के साथ जुड़ा हुआ है और 0-100kmph की स्पीड 9.2 सेकेंड्स में होती है। इसमें डीजल इंजन है 2.0 लीटर का मिलता है जो 150PS पावर और 360Nm टॉर्क उत्पन्न करता है और इसके साथ भी 7 स्पीड डीसीटी का संयोजन है। वहीं इसकी डीजल इंजन के साथ 0-100kmph की स्पीड 8.9 सेकेंड्स में होती है।

ये भी पढ़ें: नए कलर के साथ अपडेट हुई BMW G310R स्पोर्ट्स बाइक रेंज, जानें क्या-क्या हुए बदलाव

आपको बता दें कि बीएमडब्ल्यू X1 की कीमत भारतीय बाजार में पेट्रोल इंजन के ऑप्शन के लिए 16.35 kmpl की माइलेज और डीजल इंजन के ऑप्शन के लिए 20.37 kmpl तक की माइलेज के साथ उपलब्ध है। यह कार Mercedes-Benz GLA, Volvo XC40, और Audi Q3 जैसी कारों के साथ मुकाबला करती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।