Best cars: इन कारों पर फ़िदा हैं देश की जनता, परफॉरमेंस ऐसी की पसीना छूट जाए

best-cars

Best cars: अगर आप एक टिकाऊ कार खरीदने का सपना देख रहे हैं और अभी तक बेहतर विकल्प नहीं मिला है तो बिलकुल सही जगह आए हुए हैं, अभी तीन ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें लंबे समय से मार्केट में देखा जा रहा है और इनकी खूबियां भी शानदार हैं। आइए जानते हैं इन कारों के फीचर्स, परफॉरमेंस और कीमत के बारे में।

Toyota Fortuner

भारत में बिकने वाली सबसे तगड़ी suv’s में गिनी जाने वाली फॉर्च्यूनर को कौन नहीं जानता, सालों से ये कार अपनी परफॉरमेंस से कस्टमर्स का दिल जीतते आ रही है। टोयोटा फॉर्च्यूनर भारतीय कार ऑटो मार्केट के सबसे सफल और मजबूत चार पहिया गाड़ियों में से एक है।

इसे दस लाख किलोमीटर तक की दूरी तक आसानी चलाया जा सकता है। भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत 38.87 लाख रुपये से 60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। इतनी अधिक कीमत होने के बाद भी कार को तुरंत खरीदना संभव नहीं है, क्योंकि इसपर वेटिंग चल रही है।

ये भी पढ़ें: आ गई गर्दा मचाने Mahindra Sportage Electric Suv, टीवी पर हो रहा प्रचार

Maruti Swift Dzire

मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर कम कीमत में आने वाली एक शानदार कार है। इस कार को लंबे समय तक चला सकते हैं। कंपनी की ओर से इसके साथ 1.2 लीटर K सीरीज पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया गए है। ये कार टैक्सी सेवाओं में अधिक ली जाती है। बात रही कीमत की तो भारत में इस कार को 7.64 लाख रुपये से 10.93 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच में खरीद सकते हैं।

Toyota Innova

Toyota Innova को आप जानते ही होंगे, muv सेगमेंट में आने वाली इनोवा की कीमत 19.67 से लेकर 30.26 लाख रुपये के बीच में है। ARAI से कार को 16.13 से 23.24 kmpl तक के माइलेज का सर्टिफिकेट दिया गया है। इस माइलेज में इंजन के हिसाब से बदलव संभव है, ऐसा इसलिए क्योंकि इनोवा के साथ हाइब्रिड इंजन का विकल्प भी मिलता है।

ये कुछ ऐसी गाड़ियां हैं, जिनकी परफॉरमेंस हमेशा से बेहतर रही है और आगे भी ऐसा ही रहने वाला है। एक्सपर्ट्स का कहना है की भरोसेमंद गाड़ियों को खरीदना भारत में एक ट्रेंड रहा है और Toyota Innova, मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिजायर और टोयोटा फॉर्च्यूनर को इसी का लाभ मिल रहा है। इन कारों के साथ कंपनियां ऑफर भी नहीं पेश कर पाती हैं, ऐसा इसलिए की इनपर वेटिंग टाइम ज्यादा होता और ऑफर सिमित समय के लिए होते हैं।

Latest posts:-