Bajaj Pulsar 125 Vs TVS Raider: ओ भाई साहब, ये क्या हो गया? उम्मीद ही नहीं की थी

bajaj-pulsar-125-vs-tvs-raider

Bajaj Pulsar 125 Vs TVS Raider: टीवीएस मोटर कंपनी ने हालही में अपनी एक 125cc वाली बाइक को लॉन्च किया है। जिसे आप TVS Raider के नाम से जानते हैं। इसी बीच बजाज मोटर कंपनी ने भी अपनी सबसे पुरानी और सबसे प्रशिद्ध Pulsar को नए इंजन के साथ बाजार में लॉन्च किया है।

अब ग्राहकों के बीच इस बात को लेकर के मसला है कि है कि इन दोनों बाइकों में से कौन सी बाइक उनके लिए बेहतर साबित हो सकती है। इसीलिए आज इस खबर में हम आपको इन दोनों बाइक (TVS Raider Vs Bajaj Pulsar 125) के बारे में तमाम जानकारियां देने वाले है। इस जानकारी को समझने के बाद आप खुद निर्णय लेने के लिए सक्षम हो जाएंगे कि कौन सी बाइक आपके लिए बेहतर है।

Bajaj Pulsar 125 Vs TVS Raider: इंजन पावर

Bajaj Pulsar 125 में आपको 124.8 cc का इंजन पावर दिया जाता है। जबकि TVS Raider में आपको 124.7 cc का इंजन पावर दिया जाता है। जहां Bajaj Pulsar 125 के दोनों टायर में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। वहीं, TVS Raider के सिर्फ आगे वाले टायर में डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, दोनों ही बाइके आपको एक सिलेंडर में देखने को मिल जाती है।

ये भी पढ़ें: MG Astor 2025 पर आया पापा की परियों का दिल, जाना है ट्रिप पर?

Bajaj Pulsar 125 Vs TVS Raider: माइलेज

Bajaj Pulsar 125 में लगभग 12 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिल जाता है। जबकि TVS Raider में लगभग 10 लीटर का फ्यूल टैंक देखने को मिलता है। Bajaj Pulsar 125 लगभग 50-55 kmpl तक की माइलेज देती है और TVS Raider लगभग 60 तक की माइलेज देती है।

Bajaj Pulsar 125 Vs TVS Raider: फीचर्स

Bajaj Pulsar 125 में आपको तमाम तरीके की बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाती है। जिनमें इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, मोबाइल कनेक्टिविटी, और राइडिंग मोड जैसी चीजें शामिल हैं। वहीं, TVS Raider में आपको कुछ अलग फीचर्स के मद्देनजर फ्यूल इंडिकेटर, USB मोबाइल चार्जर, और I- smart स्टार्ट जैसी चीजे देखने को मिल जाती है।

Bajaj Pulsar 125 Vs TVS Raider: कीमत

Bajaj Pulsar 125 के टोटल 11 वेरिएंट मार्केट में मौजूद है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 95,000 रुपए है। वहीं, TVS Raider की टोटल 5 वेरिएंट मार्केट में मौजूद है। जिसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.01 लाख रुपए है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।