KTM 250 Duke की डिटेल रिपोर्ट देखते ही शोरूम की बहार लगने वाली है भारी भीड़!

ktm-250-duke

स्पोर्ट्स बाइक का शौक रखने वाले राइडर्स के लिए एक महत्वपूर्ण रिपोर्ट लेकर आए हैं हम, इस रिपोर्ट में मौजूदा वक़्त की सबसे तगड़ी स्पोर्ट्स बाइक में गिनी जाने वाली ktm 250 ड्यूक की ऑन-रोड कीमत और साथ में कुछ फीचर्स की जानकारी दी जाने वाली है। चलिए जानते हैं क्या कहता है ये आर्टिकल। KTM Duke एक समय बेहद लोकप्रिय बाइक थी, लेकिन हाल ही में इसकी मांग में कमी देखने को मिल रही है।

केटीएम ने बाइकर्स को सरप्राइज देने के लिए कुछ दिन पहले ड्यूक सीरीज की दो बाइक्स को नए रूप में लॉन्च किया है। ये बाइक हैं- KTM 250 Duke और KTM 390 Duke, इस आर्टिकल में 250 Duke की बात होने वाली है। आइए बिना देर किए जानते हैं बाइक की एक्स-शोरूम कीमत।

केटीएम 250 ड्यूक इंजन

250 Duke में 248.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जो 30.57hp की ताकत और 25nm का टॉर्क पैदा करता है। बाइक की पावर पहले के मुकाबले ज्यादा देखी जा रही है, जोकि रोमांच भी बढ़ाने वाला है। पिछले मॉडल की तुलना में 250 Duke का वजन 8 किलो कम हुआ है। 162.8 किलो वजन वाली नई KTM 250 Duke के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको राइड-बाय-वायर थ्रॉटल सिस्टम, क्विक शिफ्टर, LED लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्लिपर क्लच और USB चार्जर की सुविधा बड़े आराम से मिल जाती है, ये सफर में सहूलियत भी प्रदान करती है। बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम है। बाइक के फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी के लिए आप नजदीकी शोरूम में डीलर से संपर्क कर सकते हैं, वहां फाइनेंस प्लान के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: 403 शब्दों में खुल गया Maruti Alto K10 का कच्चा-चिट्ठा, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स

केटीएम 250 ड्यूक कीमत

दिल्ली में 2.68 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली इस बाइक के लिए दिल्ली में 2.83 लाख रुपये (ऑन रोड) खर्च करने पड़ सकते हैं। अगर आप इस बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो इस कीमत के हिसाब से अपना बजट तैयार कर सकते हैं। आइए अब जानते हैं 250 Duke के फीचर्स और इंजन के बारे में।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।