अब कंपनी में नहीं मिलेगी Activa की सौतन TVS Jupiter 125, 291km का फुल टैंक माइलेज

tvs-jupiter-125

TVS Jupiter 125: अगर आप भी स्कूटर लेने की सोच रहे है साथ ही Activa का विकल्प ढूंढ रहे हैं तो सही जगह आए हैं, आज हम आपको TVS की Jupiter के बारे में बताने वाले है। परफॉरमेंस के मामले में इस स्कूटर का सीधा मुकाबला Honda Activa से होता है, लेकिन सेल्स में ये थोड़ा पीछे रहा जाता है। चलिए बिना देर किए जानते हैं की किन बेहतरीन फीचर्स के साथ भारतीय सड़कों पर अपने जलवे बिखेर रहा है ये स्कूटर और क्या है इसकी कीमत।

TVS Jupiter 125 Specifications

125cc सेगमेंट में आने वाले इस स्कूटर के इंजन को Single cylinder, 4 stroke, Air cooled बेस पर डिज़ाइन किया गया है। ये 8.15 PS तक की पावर और 10.5 Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट करने में सक्षम है। इस इंजन की परफॉरमेंस अभी तक काफी तगड़ी रही है और कस्टमर्स में इसे लेकर संतोष भी नजर आता है। दावे के मुताबिक ये स्कूटर 57.27 kmpl का माइलेज देने की क्षमता रखता है और अगर इसके 5.1 लीटर फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो बड़े ही आराम से 291 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। जहां तक बात सेफ्टी की है तो इसके अगले टायर में डिस्क और पिछले टायर में ड्रम ब्रेक दिया गया है, इसे एसबीएस (Synchronized Braking System) का सपोर्ट भी मिलता है। इससे सुरक्षा काफी बेहतर हो जाती है।

TVS Jupiter 125 Features

TVS Jupiter 125 में डिजिटल ओडोमीटर, एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, DRLs, फ्यूल गेज और एक्सटर्नल फ्यूल फिलिंग की सुविधा मिलती है। अगर आप अपने साथ सामान लेकर जाना चाहते हैं तो इसके लिए 33 लीटर का बड़ा बूटस्पेस दिया जा रहा है। स्कूटर की लंबाई, ऊंचाई और चौड़ाई क्रमशः 1852 mm, 1168 mm और 681 mm है, इसके साथ 765 mm की सैडल हाइट, LED हेडलाइट, LED टेललाइट, LED टर्न सिग्नल लैंप और 163 mm ग्राउंड क्लीयरेंस मिल जाता है।

ये भी पढ़ें: Hero लॉन्च कर रही है Splendor 150cc बाइक! फीचर्स देखा नहीं की Pulsar और KTM को आया चक्कर

TVS Jupiter 125 Price

भारत में TVS Jupiter 125 को 83 हजार रुपये की शुरुआती कीमत में खरीद सकते हैं, ये ऑन रोड 97 हजार रुपये तक जा सकती है। फाइनेंस और ऑफर्स की ज्यादा जानकारी के लिए नजदीकी शोरूम जा सकते हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।