Bajaj की सेना में शामिल हुए दो नए सिपाही Genie और Swing, करतब देख छूट जाएंगे पसीने

bajaj

KTM और Triumph के साथ पार्टनरशिप करने के साथ ही Bajaj कंपनी ने खुद के पोर्टफोलियो विस्तार पर भी जोर दिया है। इसे आगे बढ़ाते हुए बजाज की ओर से दो नए नाम रजिस्टर कराए गए हैं, जोकि उसके आने वाली बाइक्स या फिर electric scooter के हो सकते हैं। इन दो नामों में Bajaj Genie और Bajaj Swing शामिल हैं। इससे पहले कंपनी ने Bajaj Badal, Bajaj Runner, Bajaj Aura, Bajaj Racer और Bajaj Hammer जैसे नाम रजिस्टर करा रखे हैं। बजाज के इस कदम से एक बात तो साफ है की अगले कुछ समय में एक से बढ़कर एक बाइक्स और स्कूटर देखने को मिलने वाले हैं।

इन नामों को लेकर अभी भी साफ नहीं हो चूका है की ये किस वाहन के लिए प्रयोग में लाए जाने वाले हैं। बजाज जिनी ट्रेडमार्क के लिए अप्रैल 2023 में एप्लीकेशन दायर किया गया था और बजाज स्विंग के लिए मई 2023 में। ट्रेडमार्क नाम के आवेदनों को जारी करने में लंबा समय लग सकता है। इसमें ये देखना अहम् होता है की इस नाम से किसी और कंपनी को दिक्कत न हो। यही कारण है की कई साल पहले ही नए नाम के लिए आवेदन किया जाता है, ताकि समय रहते किसी भी समस्या का हल निकाला जा सके। ऐसा नहीं होने पर आर्थिक के साथ-साथ व्यापारिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: मात्र 25 हजार रुपये में शुरू हुई Maruti Invicto की बुकिंग, गलती से Arena मत चले जाना

Bajaj Genie और Swing के बारे में ऐसा बताया जा रहा है की ये दोनों नाम एक इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए प्रयोग में लिए जा सकते हैं। इस बात पर मुहर तब लग जाती है, जब कुछ समय पहले ही कंपनी द्वारा जारी एक रिपोर्ट में कहा गया था की वो अगले साल तक तीन नए स्कूटर लॉन्च करने जा रहे हैं, हालांकि इस रिपोर्ट में इलेक्ट्रिक और पेट्रोल फ्यूल को लेकर कुछ नहीं कहा गया था।

अभी बजाज के पास एकमात्र इलेक्ट्रिक स्कूटर “Bajaj Chetak” है, वहीं Bajaj Genie और Swing के जुड़ने से जाहिर तौर पर कंपनी की साख मजबूत होगी। इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में बजाज को ola electric से निपटना होगा, क्योंकि यही कंपनी इस वक़्त टॉप पर बनी हुई है और आगे भी कुछ स्कूटर्स लॉन्च करने जा रही है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।