Mahindra XUV100 को देखते ही Tata Nexon और Creta को लगा 440v का झटका

mahindra-xuv100

Tata Nexon, Hyundai Creta, Tata Punch और Maruti Suzuki Brezza जैसी छोटी कारों को भारतीय मार्केट में कड़ी टक्कर देने के लिए एक और कार की एंट्री हो सकती है और संभव है की इसका नाम Mahindra XUV100 हो। जी हाँ, अभी हाल ही में लीक हुई एक तस्वीर ने पुरे मार्केट में हल्ला मचा दिया है, इस तस्वीर को लेकर ऐसी बातें कही जा रही हैं की ये अगले साल आने वाली Mahindra XUV100 हो सकती है। Mahindra & Mahindra की ओर से इस कार को KUV100 NXT के विकल्प के तौर पर लॉन्च किया जा सकता है। हाल ही में Mahindra की ओर से जारी की गई कुछ रिपोर्ट्स में ये बात सामने आई है की कंपनी कॉम्पैक्ट suv मॉडल्स पर फोकस करने वाली है, इसकी शुरुआत XUV100 से हो सकती है।

तमिलनाडु के कांचीपुरम से आई तस्वीर में कार का लुक जाना-पहचाना नजर आ रहा है, हालांकि कार का हेडलाइट और टेललाइट अस्थाई नजर आ रहा है। लॉन्च के वक़्त इसमें बदलाव नजर आ सकता है। XUV100 का साइड डोर काफी हदतक कंपनी की XUV300 की तरह लग रहा है। इसमें लगा एक बड़ा रूफ स्पॉइलर भी आकर्षित करने वाला है। रियर विंडशील्ड पर E20 फ्यूल स्टिकर लगा है जिससे एक बात साफ है की Mahindra XUV100 इलेक्ट्रिक कार नहीं होने वाली है।

Mahindra ने XUV100 नाम को ट्रेडमार्क भी कराया है, इसमें 82 बीएचपी की पावर और 115 एनएम का टॉर्क देने की क्षमता हो सकती है। इस पावर के लिए 1.2L 3-सिलेंडर NA पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। मौजूदा वक़्त में, केयूवी100 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है और यही ट्रांसमिशन इसमें भी दिया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: ट्रैफिक और Toll Tax कलेक्शन में दिल्ली के लोगों को मिलने वाली है 9,000 करोड़ रुपये वाली राहत?

Mahindra XUV100 की लॉन्चिंग 2024 में होने की संभावना है, इसकी कीमत 6 लाख रुपये से 12 लाख रुपये के बीच में हो सकती हैं, कार में मिलने वाली बाकी की जानकारियों को भी जल्द ही जारी किया जा सकता है। ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स के मुताबिक इसके आने से कार बाजार में प्रतिस्पर्धा और बढ़ जाएगी, ऐसे में कुछ कंपनियों को अपनी गाड़ियों के दाम काम करने हो सकते हैं। Mahindra XUV100 के आने से भारतीय कस्टमर्स के पास एक और कॉम्पैक्ट SUV का विकल्प हो सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।