नए अवतार में मार्केट पर कब्जा करने आ रही Hyundai Creta, फीचर्स जीत लेंगे…!

New Hyundai Creta SUV 2023

New Hyundai Creta SUV 2023: वर्तमान में भारतीय मार्केट में मिडसाइज SUV को काफी अधिक पसंद किया जा रहा है। इसकी मुख्य वजह यह है कि इन्हें बेस्ट फैमली कार के रूप में माना जाता है, और इसके साथ ही ये किफायती कीमत मे आती है। वहीं इ समय मिडसाइज SUV सेगमेंट में Hyundai Creta की सेलिंग काफी अधिक हो रही है। इसी को देखते हुए कंपनी हुंडई क्रेटा को फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस Hyundai Creta Facelift के वेरियंट को अंतराष्ट्रीय रूप से लॉन्च किया जा सकता है। तो ऐसे में इसकी सारी डिटेल को जानते हैं।

बेहतरीन लुक में आएगी Hyundai Creta

लुक की बात करें तो इस नई कार को लुक कंपनी की प्रीमीयम SUV Hyundai Tucson की तरह देखने को मिल सकता है। इस SUV के फ्रंट ग्रिल में DRL इंटिग्रेटेड देखने को मिल सकते हैं। इसी के साथ ही नई हुंडई क्रेटा में रिडिजाइन्ड टेललैंप, रिडिजाइन्ड बंपर और बेहतर साइड प्रोफाइल के साथ में गजब के अलॉय व्हील जैसी खूबियां देखने को मिल सकती हैं।

ये भी पढ़ें:- मात्र 20 हजार रुपये खर्च कर Yamaha R15 V4 के बनें मालिक, मिलेगा किलर लुक और पावरफुल इंजन

Hyundai Creta Facelift के एडवांस फीचर्स

वहीं हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट SUV में कई एडवांस फीचर्स ऑफर करने वाली है। इसमें आपको एंड्रॉइड ऑटो औऱ ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच टीएफटी LCD क्लस्टर, बोस सराउंड सिस्टम, वेंटिलेटेड सीट्स, ब्लूलिंक तकनीक, और एंबिएंट लाइटिंग जैसे दूसरे एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

Hyundai Creta Facelift में मिलेगा दमदार इंजन

कंपनी की इस SUV में कंपनी ने 1.5 लीटर का नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया है इसके साथ ही 1.4 लीटर का टर्बो पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन दे सकती है। यह इंजन 115पीएस की पावर और 144 एनएम का पीक टार्क पैदा करने में सक्षम होगी। इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और ऑप्शनल CVT और 6 स्पीड iMT ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। कंपनी अपनी इस नई क्रेटा SUV में ईको, कम्फर्ट, स्मार्ट और स्पोर्ट ड्राइविंग मोड्स भी देगी। जिसके बाद इसको ड्राइव करना औऱ भी सही होगा।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।