नई फीचर्स और इंजन पावर के साथ बाजार में एंट्री मारने को तैयार बैठी है Maruti Suzuki Alto, मॉडल देख घूम जाएगा दिमाग

Maruti Suzuki Alto 2024 Model

Maruti Suzuki Alto 2024: मारुति सुजुकी मोटर कंपनी के वाहनों को पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। दरअसल, कंपनी के कुछ सूत्रों ने बताया है कि मारुति की सबसे प्रसिद्ध और सबसे ज्यादा बिकने वाली Alto कार को कंपनी दोबारा से 2024 तक लॉन्च कर सकती है। वहीं, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स कि माने तो इस बार alto कार की डिजाइन को पूरी तरीके से बदला जा सकता है। साथ ही इसके इंजन पावर को भी बढ़ाया जा सकता है।

आपको बता दे की कंपनी की ओर से इसको लेकर अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। फिलहाल जो भी जानकारी आपको दी जा रही है वे सभी मीडिया रिपोर्ट्स के द्वारा दी जा रही है। और आगे भी हम आपको इस कार में आने वाले इंजन, फीचर्स, माइलेज और कीमत के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से बताई जा रही है।

Maruti Suzuki Alto 2024 की इंजन

मारुति सुजुकी मोटर कंपनी की कार में आपको 1199 cc की इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस हो सकती है। वहीं, इस कार के आगे वाले दोनों टायर में सेफ्टी को देखते हुए डिस्क ब्रेक का उपयोग किया जा सकता है। बता दें, यह कार आपको मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ देखने को मिल सकती है।

Maruti Suzuki Alto 2024 की माइलेज

जैसा कि कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है इसके इंजन पावर को बढ़ाया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो इसकी माइलेज पहले के मुकाबले कम हो सकती है। वैसे फिलहाल मीडिया रिपोर्ट द्वारा माना जा रहा है कि यह कर पेट्रोल इंजन के साथ लगभग 20 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

Maruti Suzuki Alto 2024 की फीचर्स

खबरों के अनुसार देखे तो इसमें काफी सारे नए फीचर्स जोड़े जा सकते हैं जिसमें की सिंगल सनरूफ, 6 इंच एलसीडी डिस्पले, और राइडिंग मोड जैसी नई चीजें देखने को मिल सकती है। वहीं, आगे कुछ और फीचर्स जैसे की पावर स्टीयरिंग, ड्यूल एयरबैग, और मोबाइल कनेक्टिविटी जैसी चीजे दी जा सकती है।

Maruti Suzuki Alto 2024 की कीमत

कंपनी के कुछ सूत्रों की मानें तो 6 लाख रुपए Maruti Suzuki Alto 2024 की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत हो सकती है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।