फाइनल हो गया Activa electric का लॉन्च डेट, जानें कब देगा दस्तक

activa-electric

Activa electric: अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की और जाने की सोच रहे हैं तो एक्टिवा के बारे में सोच सकते हैं। अब आपके दिमाग में ये सवाल जरूर आया होगा की एक्टिवा इलेक्ट्रिक लॉन्च तो हुई ही नहीं फिर कैसे इसके बारे में सोचें। तो बता दें की होड़ा ने एक्टिवा के इलेक्ट्रिक मॉडल को तैयार कर लिया है और ये अगले साल के पहली तिमाही में लॉन्च भी होने जा रहा है।

बताया जा रहा है की स्कूटर को मौजूदा मॉडल पर ही डिज़ाइन किया जाएगा। एक्टिवा इलेक्ट्रिक की लॉन्च को लेकर जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक ये जनवरी से मार्च के बीच लॉन्च हो सकता है। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो एक्टिवा इलेक्टिक में 200km तक की रेंज हो सकती है, इसे चार्ज करने के लिए सात घंटे तक का समय लग सकता है।

इसके साथ कंपनी फ़ास्ट चार्जिंग की सुविधा भी देने वाली है, जिससे चार्जिंग टाइम काफी कम हो जाएगा। बाहरी लुक पेट्रोल मॉडल की तरह होगा, लेकिन कुछ बदलाव के साथ। स्कूटर के लाइट्स को तिकोने स्टाइल में होने वाला है। इसमें उपर की तरफ DRLs होगा, जोकि अनिवार्य हो चुका है।

ये भी पढ़ें: Honda City की इस फीचर्स ने मचाया गदर, शोरूम में लग गई भारी भीड़

बता दें की अगस्त महीने में होंडा की ओर से ये कहा गया था की वो अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रहे हैं, ये स्कूटर परफॉरमेंस और फीचर्स के मामले में बाकी सभी को कड़ी टक्कर देने वाला है। इसके एक कांसेप्ट मॉडल को जापान ऑटो शो के दौरान देखा भी गया है, लेकीन भारतीय मॉडल इससे थोड़ा अलग होगा।

माना जा रहा है की स्कूटर में सीट के निचे बीस से पच्चीस लीटर का स्टोरेज मिल सकता है। इस स्टोरेज के साथ सफर और भी आसान होने जा रहा है। डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर के साथ स्कूटर एडवांस हो जाता है, इसमें ब्लूथूत कनेक्टिविटी की सुविधा होगी।

टॉप वेरिएंट में नेविगेशन और रियर टाइम लोकेशन शेयरिंग भी मिल सकता है। एक्सपर्ट्स का कहना है की एक्टिवा इलेक्ट्रिक की कीमत अधिक होने वाली है, ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी फीचर्स और परफॉरमेंस में कोई भी कमी नहीं कर रही है। हालांकि इसके साथ बेहतरीन ऑफर्स भी पेश किए जाने वाले हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।