जानें कब लॉन्च हो रही है Bullet 350, न्यू जेनरेशन रॉयल एनफील्ड से है ख़ास उम्मीदें

bullet-350

भारतीय बाजार में 30 अगस्त को रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 (Bullet 350) का नया जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने के लिए तैयार है। इस नई पीढ़ी की बुलेट के कई टेस्टिंग मॉडल पहले से ही सड़कों पर देखे जा चुके हैं। इस नए मॉडल में जे-प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल होगा, जो पहले से ही क्लासिक 350, हंटर 350 और मीटियर 350 में इस्तेमाल हुआ है। ये बाइक लुक से लेकर फीचर्स तक में नयापन लेकर आने वाली है, हालांकि आधिकारिक तौर पर अबतक कोई भी जानकारी शेयर की गई है।

अब तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक नई बुलेट 350 को पावर देने वाला वही 349 सीसी, सिंगल-सिलेंडर मोटर होगा। साथ ही यह लॉन्ग-स्ट्रोक इंजन होगा जो एयर-ऑयल कूल्ड है। इस इंजन का पावर करीब 19.9bhp और टॉर्क 27nm होगा। इसके साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स होगा।

आपको बता दें कि नई बुलेट 350 को बेहतर बनाने के लिए इंजन को एक बार फिर से ट्यून किया जाएगा। इस नए इंजन को रिफाइन्ड और टॉर्की बनाने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं गियर चेंज के मामले में भी रॉयल एनफील्ड ने महत्वपूर्ण सुधार किया है, इसके होने से बाइक को कंट्रोल और ड्राइव करना आसान होने वाला है।

ये भी पढ़ें: महज 3.5 सेकंड में 0 से 100 KM की रफ्तार देगी ये शानदार Mercedes-AMG GLC 43 और GLC 63 S E, ये फीचर्स होंगे शामिल

रिपोर्ट्स की मानें तो नई मोटरसाइकिल सिंगल-पीस सीट और स्पोक रिम्स के साथ आएगी। इसमें क्लासिक 350 की लाइटिंग एलिमेंट्स को साझा किया जाएगा। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में एनालॉग स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज के साथ एक छोटा डिजिटल रीडआउट भी शामिल होगा, जो कि बेहद सिंपल होगा। कुछ रिपोर्ट्स में ये भी सुनने को मिल रहा है की क्लासिक लुक को ध्यान में रखकर इसे डिज़ाइन किया जाने वाला है।

बुलेट 350 की कीमत ही इसे सबसे ख़ास बनाती है। Hunter 350 की कीमत 1.50 लाख रुपये से शुरू होती है और 1.75 लाख रुपये तक जाती है। उसके बाद क्लासिक 350 आती है, जिसकी कीमत 1.93 लाख रुपये से 2.25 लाख रुपये के बीच है। ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम में हैं। ऐसे में फ़िलहाल मोटरसाइकिलों के बीच जो एक खालीपन सा दिखता है, उम्मीद है कि बुलेट 350 उसे भरने के लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित होगी। अब ये ग्राहकों को कितना पसंद आती है ये तो लॉन्च होने के बाद ही पता चलेगा।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।