आ गई नई फीचर्स वाली होंडा की Dio 2023, मिलेगा एक दम कमाल फीचर्स

honda-dio

भारत में स्कूटर का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है, ऐसे में आए स्कूटर बनाने वाली कंपनियां नए-नए स्कूटर लॉन्च कर रही है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो होंडा भी अपनी Dio का नया अवतार भारत में लॉन्च करने वाला है। इस नए Honda Dio में आपको कई शानदार फीचर्स देखने को मिलने वाले है। रिपोर्ट के अनुसार इस स्कूटर को कंपनी दिवाली पर पेश कर सकती है। तो अगर आप भी स्कूटर लेने की सोच रहे है तो आइए जानते है सारी डिटेल।

HONDA DIO इंजन

इस स्कूटर में 109.51cc का इंजन मिलेगा। जो की 7.65bhp की पावर और 9NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Honda Dio 2023 फीचर्स

बात करें इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की तो आपको OLA के तर्ज पर बड़ा स्क्रीन, दो स्पीकर, डिजिटल मीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, फ्यूल गेज, बड़ा बूट स्पेश, इंजन इंडिकेटर, बैटरी इंडिकेटर, नेविगेशन, जीपीएस, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्मार्टवाच कनेक्टिविटी, फ्रंट बॉक्स, ABS, LED लैम्प, जैसे फीचर्स मिल सकते है।

ये भी पढ़े: अब कंपनी में नहीं मिलेगी Activa की सौतन TVS Jupiter 125, 291km का फुल टैंक माइलेज

Honda Dio 2023 कब होगी लॉन्च

इस स्कूटरो को कंपनी कब लॉन्च करेगी इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की कंपनी इस स्कूटर को दिवाली पर लॉन्च कर सकती है।

Honda Dio 2023 की इन स्कूटर्स से होगी कड़ी टक्कर

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अगर ये स्कूटर भारत में लॉन्च होती है तो इशका सीधा मुकाबला Honda Activa, Suzuki Access 125, TVS JUpiter, Hero Pleasure, yamaha fascino, Vespa जैसे स्कूटर्स से होगा।

Honda Dio 2023 की कीमत

बात करें इस स्कूटर के कीमत की तो कंपनी के तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है। लेकिन सूत्रों की मानें तो इसकी कीमत 90 हजार से लेकर 1.20 लाख तक हो सकती है।

Honda Dio 2023 माइलेज

रिपोर्ट में मिली जानकारी के अनुसार इस स्कूटर में आपको 65 तक का माइलेज मिलेगा। बिना रुके ज्यादा दूरी तय करने के लिए इसमें आपको 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक मिलेगा। तो अगर आप भी सिटी में सफर करने के लिए स्कूटर की तलाश में है तो आपके लिए ये स्कूटर बिल्कुल परफेक्ट होगी।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।