टेस्टिंग के लिए सड़क पर उतरी Citroen C4 Cactus, Hyundai Creta के छूटे पसीने

citroen-c4

तेजी से बढ़ते भारतीय ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक के बाद एक सभी कार निर्माता कंपनियां नई रेंज पेश कर रही हैं। अभी हाल ही में फ्रांस की कार मेकर कंपनी Citroen की एक और नई कार Citroen C4 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ये काफी हदतक कंपनी के C4 मॉडल के समान नजर आ रही है। Citroen C4 अपने पिछले मॉडल से ज्यादा लंबी हो सकती है।

Citroen C4 Cactus के फीचर्स

2018 में लॉन्च हुई Citroen C4 फेसलिफ्ट को भारत में Citroen C4 cactus के नाम से लॉन्च किया जा सकता है। स्पॉट की गई कार का बंपर थोड़ा बदला हुआ नजर आ रहा है। कार के हेडलैंप (headlamps), रेक्टेंगुलर ग्रिल (rectangular grille) और एंगुलर फॉग लैम्प्स (angular fog lamps) में भी बदलाव नजर आ रहा है। C4 Cactus के रियर में ड्यूल रेक्टेंगुलर टेल लाइट देखने को मिल रही है, ये जाहिर तौर पर कार के लुक को बेहतर बनाने में मदद करने वाली है।

Citroen C4 Cactus की लॉन्च स्टेटस

रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में स्पॉट की गई C4 Cactus बेंचमार्किंग पर्पस के लिए सड़क पर उतारी गई है और संभव है की कार के किसी खास पार्ट को टेस्ट किया जा रहा हो। अभी तक ये तय नहीं हो सका है की C4 Cactus को लॉन्च किया जाएगा या फिर नहीं। C4 Cactus को लेकर आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है, इसके बारे में जैसी ही कोई जानकारी सामने आती है आपके साथ साझा की जाएगी।

ये भी पढ़ें: लॉन्च हुआ Honda EM1 इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक चार्ज में गर्लफ्रेंड के घर छोड़कर आएगा

Citroen की गाड़ियां

भारत में अपने पोर्टफोलियो को मजबूत करते हुए Citroen, एक के बाद एक नई कारों को लॉन्च कर रही है। हाल ही में लॉन्च हुई Citroen eC3 इलेक्ट्रिक और आगे लॉन्च होने वाली Citroen C3 AIRCROSS लेटेस्ट मॉडल हैं। अभी कंपनी के पास भारतीय मार्केट में कुल चार गाड़ियां हैं, जिनमें C5 AIRCROSS, Citroen eC3, Citroen C3 और C3 AIRCROSS शामिल हैं। C3 Aircross का सीधा मुकाबला भारत की नंबर एक suv कही जाने वाली Hyundai Creta से हो सकता है, हालांकि लॉन्च के बाद जब कार के फीचर्स सामने आएंगे तब ये साफ हो सकेगा की कौन सी कार बेहतर परफॉर्म करती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।