Suzuki Burgman 2023 के लॉन्च से ठीक पहले सामने आया Burgman Street ev!

Suzuki Burgman Street

Suzuki Burgman: जापानी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी Suzuki मोटर्स ने भारत में भी अपनी पकड़ को मजबूत करने की लिए कुछ नए स्कूटर लॉन्च करने का प्लान तैयार किया है, इसमें एक इलेक्ट्रिक भी हो सकता है। अभी जो स्कूटर आपको दिख रहा है ये Suzuki Burgman Street है, इसमें फीचर्स काफी शानदार दिए गए हैं और अब ये चर्चा शुरू हो चुकी है की इसके इलेक्टिक वेरिएंट को लॉन्च किया जाएगा। इसकी टेस्टिंग भी शुरू हो चुकी है और जल्द ही लॉन्च तारीख की घोषणा भी होगी, फीचर्स के सामने आते ही हम आपके लिए लेकर आएंगे।

चलिए उससे पहले Suzuki Burgman Street के मौजूदा वेरिएंट के बारे में थोड़ी जानकारी लेते हैं, 93,434 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत में आने वाले इस स्कूटर के टॉप मॉडल को 1.13 लाख रुपये में ख़रीदा जा सकता है। इसके साथ कुछ ऑफर्स भी मिल रहे हैं, इससे आपकी ही बचत होगी। पूरी जानकारी के लिए शोरूम या फिर सुजुकी की वेबसाइट पर जा सकते हैं, फीचर्स के तौर पर आपको कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, फ्यूल गेज, डिजिटल क्लॉक की सुविधा मिल रही है।

124 cc इंजन डिस्प्लेसमेंट को 4-Stroke, 1 Cylinder, Air Cooled बेस पर तैयार किया गया है, इसमें किक और सेल्फ दोनों ही विकल्प मिल रहे हैं। आपको बता दें की शुरु से ही सुजुकी कंपनी अपनी गाड़ियों में तगड़े फीचर्स देने के लिए जानी-जाती है, हालांकि इस वजह से कंपनी को कीमतों में भी इजाफा करना पड़ा और इसका असर सेल पर भी दिखा। लेकिन अब समय धीरे-धीरे बदल रहा है, जैसे-जैसे महँगी गाड़ियों की डिमांड बढ़ रही है, उसके साथ ही सुजुकी को भी लाभ मिल रहा है।

ये भी पढ़ें:Pulsar 125 के साम्राज्य में तहलका मचाने आ गया TVS NTORQ 125! DRLs का सपोर्ट…

पिछले वित्त वर्ष के दौरान कंपनी ने अपनी सेल में बढ़ोत्तरी दर्ज की है, Suzuki Burgman Street के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भी ऐसे ही दमदार फीचर्स के साथ लॉन्च किया जाएगा, सूत्र ये बता रहे हैं की इसे एक बार चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है। इलेक्ट्रिक वेरिएंट में इसके आने से बाकी की कंपनियों को चुनौती मिलेगी। हालाँकि इसका भी सीधा लाभ कस्टमर्स को मिलेगा, बाकी की सुचना के लिए कुछ और दिन इंतजार करना होगा,

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।