ओला और ऐथर से मुक़ाबला करने आ रहा बजाज का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, इन खूबियों से होगा लैस

ev-scooter

बजाज ऑटो ने ट्रायम्फ के साथ बीते दिनों दो नई बाइक, ट्रायम्फ स्पीड 400 और ट्रायम्फ स्क्रैम्बलर 400 एक्स को लॉन्च किया है और इन्हें काफ़ी अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। वहीं आने वाले समय में प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में बजाज दूसरा प्रोडक्ट पेश करने की तैयारी में है और इसका नाम ब्लेड हो सकता है। यह कदम ओला एस1 सीरीज के साथ ही टीवीएस आईक्यूब और ऐथर 450एक्स की बिक्री के मद्देनजर लिया जा रहा है, जिससे लोगों को नए विकल्पों का आनंद लेने को मिलेगा। बता दें कि बजाज चेतक के बाद यह एक और स्कूटर हो सकता है जो बाजार में जल्द ही उपलब्ध होगा।

बजाज ऑटो के आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर, बजाज ब्लेड (संभावित नाम) के लॉन्च के बारे में अभी तक किसी भी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन इसके टेस्टिंग के दौरान इसकी झलक देखने को मिली। अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे आगामी फेस्टिवल सीजन में लॉन्च किया जा सकता है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस स्कूटर में बड़ा बैटरी पैक और पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर हो सकता है,

जो ऐथर और ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों के मुकाबले ज्यादा पावर, बेहतर बैटरी रेंज और अच्छी स्पीड क्षमता के साथ आ सकता है। साथ ही इस स्कूटर के लुक और फीचर्स भी मौजूदा चेतक इलेक्ट्रिक से बेहतर हो सकते हैं जैसे कि ट्विन हेडलैंप सेटअप और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे शानदार फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Bajaj Discover 125 की अदाओं पर आया पापा की परियों का दिल! मिलेंगी ये दमदार खूबियां

गौरतलब है कि भारतीय मार्केट में होंडा, सुजुकी, यामाहा जैसी कंपनियां समेत अन्य ब्रांड्स भी अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में हैं। ऐथर एनर्जी अपने नए स्कूटर की कीमत का खुलासा करने वाली है। जबकि टीवीएस मोटर कंपनी भी जल्द ही अपना दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की योजना बना रही है। वहीं बजाज ऑटो ने भी अपने आगामी प्रोडक्ट्स के लिए कई नाम ट्रेडमार्क करवाए हैं, जिसमें ईवी सेगमेंट के भी विकल्प शामिल हैं। अब इससे साफ होता है कि इंडियन मार्केट में इलेक्ट्रिक स्कूटरों के विकल्प काफ़ी बढ़ रहे हैं और आने वाले कुछ समय में बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और अधिक जानकारी सामने आ सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।