नई कार खरीदने से पहले अलर्ट, अभी रुक जाइए! मारुती सुजुकी के पास है बड़ा सरप्राइज

maruti-suzuki

नए साल में गाड़ी खरीदने जा रहे हैं और मारुती सुजुकी को पहले विकल्प के तौर पर देख रहे हैं तो ये आर्टिकल मददगार शाबित हो सकता है। यहां तीन ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें अगले साल की लॉन्च किया जा रहा है और ये सभी गाड़ियां मारुती सुज़की लॉन्च करने वाली है। आइए जानते हैं इनके बारे में।

मारुती स्विफ्ट 2024

हाल ही में मारुती सुजुकी ने नई स्विफ्ट की पहली झलक को दिखाया था, ये कार नेक्स्ट जेन फीचर्स और साथ में इंजन ऑफर लेकर आ सकती है। बताया जा रहा है की कार में एक हाइब्रिड इंजन मिलने वाला है, जोकि पहले के मुकाबले कार को और भी धाकड़ बनाने वाला है। इसके अलावा कार में कई एडवांस फीचर्स दिए जाने वाले हैं।

मारुती सुजुकी ईविएक्स

मारुती सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक कार मारुती सुजुकी ईविएक्स लॉन्च के लिए तैयार है। इसके अगले साल के अंत तक पेश किया जा सकता है, हालांकि अभी तक इसकी कोई भी जानकारी नहीं मिली है। कार में 450 किलोमीटर तक की रेंज देने की क्षमता हो सकती है। पांच सीटर ये कार सबसे पहले जापान में लॉन्च की जाने वाली है।

ये भी पढ़ें: Splendor के दाम में लॉन्च हुई Kawasaki की ये बाइक, फीचर्स भी जबरदस्त

मारुती डीजायर

मारुती की डीजायर भी अगले साल फिर लॉन्च होने वाली है, इसकी खूबियां पहले से एडवांस और शानदार होंगे। कार के लुक और फीचर्स में नयापन देखने को मिलेगा, कंपनी से जुड़े सूत्रों का कहना है की कार में एक नए इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। यानी की कस्टमर्स के पास एक नया विकल्प होगा।

ये सभ गाड़ियां एक से बढ़कर एक होने वाली हैं, जानकारों का कहना है की इनके आने से मारुती सुजुकी की पकड़ भारत में और मजबूत होने वाली है। कंपनी का प्लान है की अगले कुछ सालों में कम कीमत की इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च करे, जिसकी शुरुआत आल्टो के साथ हो सकती है, ये ICE सेगमेंट में सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ी है और कम कीमत की वजह से मिडिल क्लास के बीच अच्छी खासी लोकप्रियता है। जैसे ही कोई आधिकारिक जानकारी कंपनी देती है आपके लिए एक विस्तृत रिपोर्ट लेकर आएंगे।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।