Access को पापा की याद दिलाने आ गई Activa 7G का प्रीमियर लुक, विदेशी फीचर्स और साधारण इंजन के साथ मचाएगी तबाही

activa-7g

Honda Activa 7G: हौंडा मोटर कंपनी अपने स्कूटरों के सेगमेंट में एक और स्कूटर को जोड़ने जा रहा है। दरअसल, कंपनी एक नए स्कूटर पर काम कर रहा है। हालांकि, हौंडा मोटर कंपनी ने इसको लेकर के आधिकारिक तौर पर अभी तक कुछ भी नहीं कहा है। लेकिन कंपनी के सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट द्वारा यह बात कही जा रही है कि Honda Activa 7G के नाम से हौंडा अपने इस स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकता है। आपको बता दे कि इस नाम से पहले ही कंपनी की एक स्कूटर भारतीय बाजार में मौजूद है, लेकिन किसी आधुनिक चीजों के कारण कंपनी इसे अपडेट कर रही है।

आगे सूत्रों का कहना है कि हौंडा अपने इस स्कूटर को एक अलग प्लेटफार्म पर डिजाइन कर सकता है। यानी कि इससे पहले आपको ऐसी डिजाइन वाली कोई भी स्कूटर भारतीय बजार में शायद ही कही देखने को मिली होगी। साथ ही इसमें आपको 125cc का बेहतरीन इंजन पावर भी दिया जा सकता है और तमाम तरीके के नए फीचर्स भी दिए जा सकते हैं। फिलहाल, इसके लॉन्चिंग डेट को लेकर किसी प्रकार की कोई भी आधिकारिक जानकारी प्राप्त नहीं हो पाई है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि इसे साल 2025 के जून महीने तक लॉन्च किया जा सकता है। तब तक आगे हम आपको इस बाइक में आने वाले तमाम चीजों के बारे में बताते हैं।

Honda Activa 7G का इंजन और माइलेज

हौंडा मोटर कंपनी की स्कूटर में आपको 124.8cc का इंजन पावर देखने को मिल सकता है, जो कि एयर कूल्ड जैसे फीचर्स से भी लैस हो सकता है। वहीं, कंपनी के सूत्रों का कहना है कि इस इंजन पावर के साथ कंपनी की यह स्कूटर भारतीय सड़कों पर लगभग 55 kmpl तक की माइलेज दे सकती है। जिसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी लगभग 11 लीटर की हो सकती है।

ये भी पढ़े: Honda City की इस फीचर्स ने मचाया गदर, शोरूम में लग गई भारी भीड़

Honda Activa 7G की फीचर्स

फीचर्स को लेकर माना जा रहा है कि इस स्कूटर में आपको USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, फ्युल गेज, डिजिटल ट्रिपमीटर,  डिजिटल टैकोमीटर जैसे तमाम नए और आधुनिक फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Honda Activa 7G की कीमत

माना जा रहा है कि Honda Activa 7G  की शुरूआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 89,000 रुपए के करीब हो सकती है।

LATEST POSTS:-