9 अगस्त को लॉन्च हो रही 2023 Mercedes-Benz GLC, जानें बुकिंग की प्रक्रिया

mercedes-benz-glc

सोमवार को मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने घोषणा की है कि वे नई GLC SUV (Mercedes-Benz GLC) के लिए बुकिंग शुरू करेंगे। कंपनी इसे यह 9 अगस्त, 2023 को आधिकारिक रूप से घरेलू बाजार में लॉन्च करेगी। आप इस प्रीमियम एसयूवी के नए वेरिएंट को ऑनलाइन माध्यम से 1.5 लाख रुपये की टोकन मनी देकर बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही देश भर के मर्सिडीज-बेंज इंडिया डीलरशिप पर भी GLC एसयूवी को बुक किया जा सकेगा।

जर्मन लग्जरी कार ब्रांड ने नई GLS के लॉन्च के साथ भारतीय लग्जरी कार सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने का लक्ष्य रखा है। यह नई गाड़ी कई एडवांस तकनीक, फीचर्स और अपडेटेड डिजाइन के साथ लॉन्च हो रही है। नई Mercedes-Benz GLC दो अलग-अलग वेरिएंटों में पेश किया जा रहा है जिनमें GLC 300 4MATIC और GLC 220d 4MATIC के नाम शामिल है । नई GLC सभी वेरिएंटों के लिए मानक के रूप में ऑटोनिर्माता की 4MATIC ऑल-व्हील ड्राइव तकनीक के साथ आएगी। इस तकनीक के माध्यम से एसयूवी को सभी इलाकों में आसानी से निपटने की सुविधा मिल सकेगी।

नई मर्सिडीज-बेंज जीएलसी पहली एसयूवी होगी जो ऑटोनिर्माता कंपनी की नई तकनीक एनटीजी 7 टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ लैस होगी। इस स्क्रीन के माध्यम से कार डिजिटल और अधिक एडवांस और इंटेलिजेंट बनती है। मर्सिडीज-बेंज का दावा है कि नई जीएलसी पहले से मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी अधिक परिवर्तनशीलता, अधिक केबिन स्पेस और बूट स्टोरेज भी पेश करेगी।

ये भी पढ़ें: Bharat NCAP: जल्द ही भारत में होगी क्रैश टेस्ट सेफ्टी रेटिंग, कई टॉप कार निर्माताओं ने इसका…

ऑटोमेकर ने जानकारी देते हुए बताया है कि नई जीएलसी एवांटगार्ड लाइन में आएगी, जिसमें क्रोम पैकेज और महत्वपूर्ण रूप से विस्तारित मानक उपकरण भी शामिल होंगे। केबिन में इसमें 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और 11.9 इंच का पोर्ट्रेट इंफोटेनमेंट डिस्प्ले होगा। इसके साथ ही एक HUD, एक पैनोरमिक सनरूफ के साथ 15 स्पीकर वाला बर्मेस्टर ऑडियो सिस्टम भी मिलेंगे।

बता दें कि दूसरी पीढ़ी की मर्सिडीज-बेंज जीएलसी के डिजाइन में काफी अपडेट किया गया है। इसमें अपडेटेड डिजाइन के साथ बड़ा ग्रिल, एएमजी-स्पेक स्पोर्टी कॉस्मेटिक पैक, स्लिमर एलईडी लाइट्स और 18-20 इंच के आकार के साथ अलॉय व्हील शामिल हैं। इसकी डायमेंशन की बात करें तो यह 4,716 मिमी लंबी, 2,075 मिमी चौड़ी और 1,650 मिमी ऊंची होती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।