लॉन्च से पहले ही शोरूम पहुंचे 70kmpl माइलेज वाली TVS Sport 2023 के तबाही फीचर्स

tvs-sport

110cc बाइक सेगमेंट के सबसे बड़े खिलाडियों में से एक TVS Sport के नए मॉडल को लॉन्च कर दिया गया है। अब ये बाइक पहले के मुकाबले बेहतर परफॉर्म करने वाली है साथ ही फीचर्स में भी बदलाव किया गया है। अगर आप भी अपनी रोज की जरूरतों के लिए एक कम्यूटर बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो TVS Sport की टेस्ट ड्राइव कर सकते हैं। दावे के मुताबिक ये 70kmpl का माइलेज देने में सक्षम है, जोकि मिडिल क्लास की पहली डिमांड होती है।

TVS Sport इंजन

TVS Sport के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, ये पहले की ही तरह 109.7 cc डिस्प्लेसमेंट के साथ Single Cylinder, 4 Stroke, fuel injection air cooled spark ignition engine पर आता है। ये इंजन 7350 rpm पर 8.29 PS की पावर और 4500 rpm पर 8.7 Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है।

TVS Sport फीचर्स

TVS Sport में मिलने वाले फीचर्स अपने आप में शानदार हैं, इसमें ETFi Technology, Econometer, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ओडोमीटर, एवरेज फ्यूल इकॉनमी, पैसेंजर फुटरेस्ट, डिजिटल ट्रिपमीटर, बॉडी ग्राफ़िक्स और एनालॉग टैकोमीटर जैसे फीचर्स शामिल हैं। अगर कंपनी इसके किसी और नए मॉडल को लॉन्च करती है तो उसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल क्लॉक, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, नेविगेशन और मैसेज अलर्ट की सुविधा दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें: लॉन्च के इतने समय बाद सामने आई Hero Glamour Xtec की असली कीमत, नहीं दिया Bro…

TVS Sport डायमेंशन

डायमेंशन के मामले में TVS Sport अपने इंजन और परफॉरमेंस के हिसाब से काफी सही है। इसकी चौड़ाई, उंचाई और लंबाई क्रमशः 705 mm, 1080 mm और 1950 mm है। 10 लीटर का फ्यूल टैंक, 175 mm ग्राउंडक्लीयरेन्स और 112 किलोग्राम क्रेब वेट के साथ इसे ड्राइव करना बेहद ही आसान हो जाता है।

tvs-sport

TVS Sport सस्पेंशन/ब्रेक

TVS Sport के फ्रंट टायर में Telescopic Oil Damped सस्पेंशन के साथ ड्रम ब्रेक मिलता है, वहीं रियर टायर में 5 Step adjustable Hydraulic Shock Absorber के साथ भी ड्रम ब्रेक ही मिलता है। बाइक के फ्रंट टायर का साइज 2.75-17, रियर टायर का साइज 3.0-17, वहीं फ्रंट व्हील का साइज 431.8 mm और रियर व्हील का 431.8 mm है।

TVS Sport कीमत

TVS motors बाइक को कम से कम कीमत और शानदार माइलेज के हिसाब से तैयार करती है। TVS Sport मात्र 53,875 रुपये की शुरुआती कीमत में उपलब्ध है, इसे 63,490 रुपये की ऑन रोड कीमत में ख़रीदा जा सकता है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।