लॉन्च से पहले शिमला में घूमती नजर आई Tata Blackbird, देखते ही लड़को ने कहा क्या बवाल कार है भाई

tata-blackbird-2023

Tata Blackbird: भारतीय मूल कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स बहुत जल्द एक नई एसयूवी को मार्केट में लॉन्च करने वाली है। इसको लेकर काफी दिनों से मीडिया रिपोर्ट्स के माध्यम से काफी खबरें सामने आ रही है। कुछ रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स के आने वाले एसयूवी का नाम Blackbird हो सकता है। बता दें, टाटा मोटर्स इस एसयूवी को अपनी पैरंट कंपनी रेंज रोवर की मॉडल पर बना रही है। फिलहाल, इसके इंजन और फीचर्स को लेकर के कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में कुछ कयास लगाए जा रहे हैं।

इस खबर में हम आपको Tata Blackbird के बारे में वह सारी खबरें बातएंगे, जो फिलहाल मीडिया रिपोर्ट के द्वारा बताई जा रही है। इसमें इसके फीचर्स से लेकर इंजन और कीमत से लेकर माइलेज सब चीजों के बारे में बताया जाएगा।

Tata Blackbird इंजन

इस एसयूवी में आपको 1956 cc की BS6 इंजन देखने को मिल सकती है, जो कि 167.67bhp की पावर देने में सक्षम है। साथ ही यह 7 सीटर एसयूवी आपको सिर्फ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकती है। बता दें, इसमें लगभग 75 लीटर का बूट स्पेस दिया जा सकता है।

ये भी पढ़े: Tata Sumo 2.O में इतने भी धाकड़ फीचर्स नहीं देने थे, अब कीमत भी कम नहीं कर सकते

Tata Blackbird फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के तौर पर इस एसयूवी में  स्काईडोम सनरूफ और वेंटिलेटेड सीट्स दिए जा सकते हैं। साथ ही आगे वायरलेस कनेक्टिविटी, एम्बिएंट लाइटिंग, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, रियर एसी वेंट्स, प्रीमियम ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, वॉइस अस्सिटैंट सपोर्ट, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, और लार्ज इंफोटेनमेंट डिस्प्ले जैसे कई फीचर्स शामिल रह सकते हैं।

Tata Blackbird माइलेज

माइलेज को लेकर फिलहाल किसी भी मीडिया रिपोर्ट में कुछ भी नहीं बताया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि इस एसयूवी में 45 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा सकता है। साथ ही यह लगभग 15 kmpl तक की माइलेज दे सकती है।

Tata Blackbird कीमत

कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस एसयूवी की कीमत टाटा की मौजूदा सफारी और हैरियर से भी ज्यादा हो सकती है। वहीं, इसकी एक्स शोरूम कीमत की शुरुआत लगभग 25 लाख 20 हजार रूपये से हो सकती है।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।