Polaris ने भारत में लॉन्च की 89.75 लाख की बिना एसी वाली कार, देख लड़कियां बोली Tarzan

polaris-off-road-cars

पोलारिस इंडिया ने 89.75 लाख रुपये की कीमत में अपना नया पोलारिस RZR प्रो R4 अल्टीमेट (RZR Pro R 4 Ultimate) ऑफ रोड कार लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने ऑफ-रोडिंग को ध्यान में रखकर इसमें एक पावरफुल 2.0-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। Polaris India ने इस कार को अपने चेन्नई के एक शोरूम में लॉन्च किया है। आइये देखते है इस कार की पूरी जानकारी

यूएस-बेस्ड पोलारिस ने भारत में न्य ऑफ-रोडिंग एटीवी कार को लॉन्च किया है। पोलारिस RZR प्रो R4 अल्टीमेट (RZR Pro R 4 Ultimate) नाम की यह कार एडवेंचर के शौकीन लोगो के लिए पेश की गई है।

Polaris Offroader Car

पोलारिस इंडिया (Polaris India) ने इस कार को चेन्नई स्थित अपने एक डीलरशिप में लॉन्च किया है। पूरे भारत में कंपनी के कुल 10 शोरूम हैं। रिपोर्ट्स की माने तो भारत में केवल कुछ लोग ही इस तरह की कारों को खरीदते है, क्योंकि इस कार का उपयोग केवल ऑफ-रोडिंग और एडवेंचर के लिए होता है।

ये भी पढ़े: Upcoming New Car Model: कार ले रहे हैं? तो इंतजार कीजिए… इस साल आ रहे हैं 81 नए मॉडल!

Design and Safety

चूंकि RZR Pro R 4 Ultimate एक ऑफ-रोडिंग कार है, इसलिए इसको Dual A Arm टाइप का डिजाइन दिया गया है। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस बेहतरीन है। इस ऑफ-रोडिंग कार के सेफ्टी फीचर के तौर पे इसमें 4 एल्युमीनियम डिस्क ब्रेक और बड़ा सस्पेंशन दिया गया हैं।

polaris-off-road-cars

Polaris RZR Pro R 4 Ultimate Engine

इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें 2.0 लीटर का 4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 222 BHP का आउटपुट देता है, साथ ही 4WD लॉक सिस्टम और ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम दिया गया है। यह कार पहाड़ की चढ़ाई, रेगिस्तान, समुद्र तट जैसी सभी प्रकार की ऑफ-रोडिंग सड़कों पर अच्छे से काम करता है।

Features

बात करें पोलारिस RZR प्रो R4 अल्टीमेट (RZR Pro R 4 Ultimate) ऑफ-रोडिंग कार के फीचर्स की तो इसमें एलईडी लाइटिंग, एडजस्टेबल बकेट सीट्स, 7.0-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, जीपीएस, 6-पॉइंट हार्नेस आदि दिया गया हैं।

polaris-off-road-cars

पोलारिस RZR प्रो R4 का कीमत

भारतीय बाजार में पोलारिस RZR प्रो R4 अल्टीमेट (RZR Pro R 4 Ultimate) ऑफ-रोडिंग कार की कीमत 89.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। लेकिन गौर करने वाली बात ये है की सरकार के तरफ से इस कार को सामान्य सड़क पर चलाने की अनुमति नहीं है। इन्हें हम अपने निजी जगहों पर सरकार की अनुमति से ही चला सकते हैं।

LATEST POSTS:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।